नई दिल्ली. कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि जो इलाके हॉट स्पोट नहीं बनते हैं या कोरोना संक्रमित मामले वहां से कम आते हैं उनमें 20 अप्रैल से कई क्षेत्रों में छूट दी जाएगी.

पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है. स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमें Hotspots को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. जिन स्थानों के Hotspot में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी. नए Hotspots का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो Hotspot में नहीं होंगे, और जिनके Hotspot में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.

EPFO Sets UP Online System For EPF: कोरोना वायरस के चलते EPFO ने की कर्मचारियों,कंपनियों के तीन महीने के अंशदान की व्यवस्था, जानें सारी जानकारी

Ramayan Sugriv Died: रामचरित मानस का पाठ करते हुए निकले सुग्रीव के प्राण, अस्थियां कर रही हैं लॉकडाउन खुलने का इंतजार

5 responses to “Corona Lockdown Extended: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने 3 मई तक बढ़ाया देशव्यापी लॉकडाउन”

  1. Jay man Bharati . Mananiy Pradhanmantri e Shri Narendra Modi man Bharati e k Lal Narendra Modi e. Jay man Bharati

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर