नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है, लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं बावजूद इसके देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक दिनों में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आ चुके हैं जबकि 97 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 67 हजार के पार पहुंच गई है. देश में अबतक 67,152 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि कोरोना संक्रमित 20917 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक 2,206 लोगों की अबतक कोरोना से मृत्यु हो चुकी है.

भारत में अबतक सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में है. महाराष्ट्र में अबतक 22171 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अकेले महाराष्ट्र में ही 832 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है. हालांकि 4199 लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना को हराकर घर लौट चुके हैं. बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो दिल्ली में अबतक कोरोना के 6923 मामले सामने आए हैं जिनमें 73 लोगों की मौत चुकी है और 2069 लोग ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं.

देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमित लोगों की बात करें तो गुजरात में 8194 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 493 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा तमिलनाडू में 7204 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 42 की मौत हुई है. राजस्थान में कोरोना के 3814 मामले, उत्तर प्रदेश में 3467 मामले और मध्य प्रदेश में 3614 मामले सामने आ चुके हैं. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार के सामने लॉकडाउन खोलना बड़ी चुनौती है. हालांकि देश में लॉकडाउन के 50 दिन पूरे हो चुके है और देश के सामने दिनों- दिन आर्थिक चुनौतियां बढ़ती जा रही है. देखना ये है कि आने वाले दिनों में सरकार लॉकडाउन बढ़ाती है या फिर ढील देती है.

Rahul Gandhi on Covid 19 Lockdown: राहुल गांधी बोले- अब लॉकडाउन खोलने की योजना बनाएं नरेंद्र मोदी सरकार, अर्थव्यवस्था को जल्द शुरू करने की जरूरत

Labours Train Accident in Maharashtra: लॉकडाउन में घर लौट रहे 16 मजदूरों की महाराष्ट्र में ट्रेन से कटकर मौत, रेलवे ने शुरू की जांच, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर