Thursday, August 11, 2022

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा है कोरोना, सतर्क रहे दिल्लीवासी

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के की रफ्तार लगातार बढ़ रही है, यहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। रविवार यानी कल के दिन राजधानी में लगभग 2000 नए केसों की पुष्टि हुई है। इस दौरान 4 मरीजों की मौत हुई। बता दें कि दिल्ली में संक्रमण दर 8 फीसदी के ऊपर चल रहा है। पिछले कई दिनों से दिल्ली और मुंबई में कोरोना संक्रमण दर में तेजी बनी हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण दिल्ली प्रशासन अलर्ट मोड में है।

दिल्ली में संक्रमण दर 8 फिसदी के ऊपर

बता दें कि देश राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस में लगातार वृद्धि हुई है। पॉजिटिवीटी दर भी पहले के मुकाबले ज्यादा तेज हो गया है। जिससे दिल्ली स्वास्थ्य महकमा और वहां के प्रशासन हाई हलर्ट पर है। वे किसी भी स्थिति में कोरोना पर काबू पाना चाहते हैं। पिछलें 24 घंटे में कोरोना के 1 हजार 891 नए कोरोना मरीज संक्रमित हुए है। इस दौरान 4 संक्रमितों कि मौत हई है। यहां पर संक्रमण दर 8 प्रतिशत के ऊपर चला गया है, जो कि बहुत ज्यादा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, अगर किसी राज्य का संक्रमण दर 5 प्रतिशत से ज्यादा होता है। तो यह माना जाता है कि हालात बेकाबू हैं।

 

पूरे देश में 21 लोगों ने गवांई जान

भारत में कोरोना से फिर डर का माहौल है देश में पिछलें 24 घंटे में कोविड के 17,073 नए मामले देखने को मिले हैं, जिससे देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगो की संख्या बढ़कर अब 4,34,07,046 हो गई है। बता दें कि पिछलें 24 घंटे में कोरोना से 21 लोग ने अपनी जान गंवा चुके हैं। अब देश में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगो की कुल संख्या बढ़कर 5,25,020 हो गया है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों इजाफा देखने को मिल रहा है।

 

Latest news