Corona-infected-passengers

नई दिल्ली. Corona-infected-passengers राजधानी दिल्ली में एकबार फिर कोरोना वायरस अपना कहर बरपाने लगा गया है. बीते 24 घंटो में यहां कोरोना के 1313 नए मरीज सामने आए है, जोकि पहले दिन की तुलना में बहुत अधिक है. वहीँ दूसरी ओर कोरोना के नए वैरिएंट से दिल्ली सरकार चिंतित है और तमाम तरह की पाबंदियां प्रदेश में लगा रही है. दिल्ली सरकार ने विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत अब विदेशों से आने वाले संक्रमितों को अलग कोविड केयर सेंटर्स और होटलों में रखा जाएगा।

ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों को चिन्हित होटल और सेंटर्स में रखेगी सरकार

इससे पहले ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए लोगों को एयरपोर्ट से सीधे अस्पताल लेजाया जाता था, जिन्हें बाद में घर पर ही आइसोलेशन में रखा जाता है. लेकिन अब दिल्ली सरकार सभी ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों को चिन्हित होटल और सेंटर्स में रखेगी और वहीँ पर उनकी देख-रेख की जाएगी। यात्रियों के लिए यह सेवा पेड और फ्री दोनों तरह से उपलब्ध होगी। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारीयों को पत्र लिखकर नई गाइडलाइन को लागू करने के निर्देश दिए है.

15 जनवरी तक दिल्ली की अदालतों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई

वहीँ प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कोर्ट से जुडी सभी कार्यवाही को 3 जनवरी से 15 जनवरी तक ऑनलाइन करने के निर्देश दिए है. इस फैसले के बाद अब दिल्ली में हाईकोर्ट, लोअरकोर्ट सभी ऑनलाइन रूप से अपने कार्य को जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें

Narottam mishra objection : कालीचरन की गिरफ्तारी से दो राज्यों में भारी बवाल, नरोत्तम मिश्रा ने जताई कड़ी आपत्ति

Corona Speed Increase Continuously देश में 12,987 नए मामले, अकेले महाराष्ट्र में 3900

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर