नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले हफ्ते तक 20 हजार से 25 हजार मरीजों की हर दिन संख्या बढ़ रही थी जो अब 35 हजार तक पहुंच गई है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 12 लाख के पार हो चुका है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस रिकवरी रेट 63 फीसदी से ज्यादा बना हुआ है जो एकमात्र राहत की खबर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के मुताबिक देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63.13 फीसदी हो चुका है

कोरोना संक्रमण के बार में जानकारी देने के लिए बनाई गई वेबसाइट covid19india.org के मुताबिक देश में अब तक 12 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है वहीं देश में कोरोना वायरस के कारण 28,732 लोगों की जान जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 22 जुलाई सुबह तक कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 11,92,915 तक पहुंच गई थी. इसके अलावा 7,53,050 कोरोना मरीजों का इलाज किया जा चुका है.

महाराष्ट्र सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित है. महाराष्ट्र में अब तक 3.27 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडू में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं जहां अबतक 1.80 लाख से ज्यादा पॉजिटिव कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. तीसरे नंबर पर दिल्ली है जहां कोरोना वायरस के 1.25 लाख से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देशों के मामले में भारत तीसरे नंबर पर है. पहले नंबर पर अमेरिका तो दूसरे नंबर ब्राजील है.

Doctor Attempt Rape to Corona Patient: इंसानियत शर्मसार! कोरोना संक्रमित मरीज से डॉक्टर ने की रेप की कोशिश

Yogi Government On Bakrid: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बकरीद को लेकर जारी की गाइडलाइन, भीड़ इकट्ठा होने पर लगी रोक