Corona Cases in Mumbai and Delhi: 

नई दिल्ली, Corona Cases in Mumbai and Delhi: देश खास तौर से राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में अब कोरोना ( Corona in India) की तीसरी लहर पीक की तरफ बढ़ चली है. बीते 24 घंटों में देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के 20-20 हज़ार नए केस आए हैं. 

आर्थिक राजधानी मुंबई में भी बीते 24 घंटे में कोरोना के 20,318 नए केस आए हैं, जबकि राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 20181 नए केस सामने आए हैं और 7 लोगों की मौत हुई है.

 

गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर दी गई छूट

DDMA ने दिल्ली के सभी डीएम और डीसी को निर्देश जारी कर कहा है कि श्रद्धालुओं को गुरु गोबिंद सिंह की जयंती (Guru Gobind Singh Jayanti) पर गुरुद्वारों में जाने की इजाज़त दी ‌जाए, कल के दिन श्रद्धालु को गुरुद्वारे जाने से रोका नहीं जाएगा. श्रद्धालु गुरुद्वारे जाकर मत्था ठीक सकेंगे. बता दें कि 9 जनवरी को सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती है. सिख समुदाय के लोग पइसे प्रकाश पर्व के रूप में मनाते हैं, इसी मौके पर श्रद्धालु को गुरुद्वारे जाने की अनुमति दी जाएगी. बता दें कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिसके तहत सिर्फ आपातकालीन सेवाओं की श्रेणी में आने वालों को ही बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी.

मुंबई में एक साथ 5 लोगों के घूमने की होगी पाबन्दी

महाराष्ट्र लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आता नज़र आ रहा है. यहाँ लगातार 30 हज़ार से ज़्यादा संक्रमण के मामले दर्ज़ किए जा रहे हैं. ऐसे में निश्चित रूप से इसने स्वास्थ्य विभाग और महाराष्ट्र प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी है. राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले ही तमाम प्रतिबंध लागू हैं, अब इसी श्रेणी में महाराष्ट्र नए प्रतिबंधों की और बढ़ चला है. दरअसल, अब महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि कोरोना एहतियात के चलते प्रदेश में अब कहीं भी एक साथ 5 लोगों के घूमने की अनुमति नहीं होगी.

यह भी पढ़ें:

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में आधी रात से लगातार बारिश, सड़कों पर जलभराव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर