नई दिल्ली. भारत में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन 3 लाख से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए हैं. पिछले 24 घंटों में 3,32,730 कोरोना केस सामने आए हैं. जिससे देश की कुल संक्रमण संख्या 16,263,695 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोविड -19 के कारण 2,263 लोगों की भी मौत हो गई है. जिससे कोरोनवायरस की मौत का आंकड़ा बढ़कर 186,920 हो गया है.

इसी के बीच, शुक्रवार को महाराष्ट्र के वसई में एक कोविड अस्पताल में आग लगने से कम से कम 13 मरीजों की जान चली गई. विजय वल्लभ अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में आग लग गई, जहां कोविड  रोगियों का इलाज कर रहा है. अस्पताल के आईसीयू की एयर कंडीशनिंग यूनिट में शुरुआत की गई, जहां उस समय 17 मरीजों को भर्ती किया गया था. हादसा सुबह 3 बजे के बाद हुआ और 5 मिनट के भीतर ही वसई विरार निगम दमकल मौके पर पहुंच गई.

इस बीच, देश में एक कोरोना की  स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई बैठकों का आयोजन करेंगे, जिनमें कोरोनोवायरस के मामले जिन राज्यों में अधिक पाए जा रहें हैं  उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक शामिल होंगे. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, वह सुबह 9 बजे आंतरिक बैठक में कोविड-19 से संबंधित स्थिति की समीक्षा करेंगे और उसके बाद सीएम के साथ एक घंटे बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक करेंगे. दोपहर  , वह देश में अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले दिन में, पीएम ने पूरे भारत में ऑक्सीजन की आपूर्ति और उपलब्धता पर एक उच्च-स्तरीय बैठक की और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ऑक्सीजन का समर्थन प्रदान करने के लिए अभिनव तरीकों का उपयोग करने का आह्वान किया.

Supreme Court on Corona Crisis: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार की लगाई फटकार, पूछा- प्लान क्या है?

Gangaram Hospital 25 Patient Dead : गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 25 गंभीर मरीज की मौत, मात्र दो घंटे का बचा है ऑक्सीजन , 60 मरीजों की जान खतरे में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर