नई दिल्ली/ देश ने कोरोना भयानक रूप लेता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। लगातार लोग कोरोना की चपेट में आ रहे है, कोविड़ से होने वाली मौतों का आंकड़ा लोगों में दहशत फैला रहा है। देश में बीते 24 घंटो में 3 लाख 54 हजार नए संक्रमित मामले सामने आए है। इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 हो गई है। 2800 से अधिक मरीजों की जान चली गई। इसके साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 1,95,123 पहुंच गई।

देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चालू है। अब तक 14 करोड़ 19 लाख 11 हजार 223 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। हालांकि 1 मई से कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होने वाला है, इसमें 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोविड का टीका लगाया जाएगा।

बता दें कि देश में महामारी कोविड की दूसरी लहर दिन पर दिन घातक होती जा रही है। देश में पिछले 24 घंटे में 3.54 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिलने वाले संक्रमित मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है, जिसे दूर करने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

Delhi Police Start Plasma Donor Bank : दिल्ली पुलिस की नई मुहिम कोरोना मरीज के लिए शुरू किया प्लाज्मा डाटा बैंक, ऐसे करें रजिस्टर

West Bengal Corona Update : कोलकता में फूटा कोरोना बम, हर दो व्यक्ति में से एक व्यक्ति निकल रहा कोरोना पॅाजिटिव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर