नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की होने वाली भारत यात्रा विवादों में घिर चुकी है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल ट्रंप के स्वागत में नरेंद्र मोदी सरकार की तैयारियों पर जमकर हमला बोला. लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप क्या भगवान हैं जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे.

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर अपना हित साधने आ रहे हैं. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह बयान ट्रंप की उस वीडियो पर दिया है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बता रहे हैं कि भारत के अहमदाबाद एयरपोर्ट से स्टेडियम तक करीब 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने वीडियो में कहा कि भारत ने अमेरिका के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया लेकिन वे पीएम मोदी को पसंद करते हैं. ट्रंप ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जानकारी दी कि एयरपोर्ट से इवेंट तक करीब 70 लाख लोग डोनाल्ड ट्रंप की स्वागत यात्रा में मौजूद रहेंगे.

गुजरात में ट्रंप के लिए बन रही दीवार भी विवादों में

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा कई मुद्दों पर घिर चुकी है. हाल ही में खबर आई थी कि गुजरात में सरकार ने झुग्गियों के सामने एक दीवार बनवाई है जिससे ट्रंप की यात्रा जब वहां से निकले तो उन्हें वह इलाका न नजर आए. ट्रंप के आगमन की तैयारी में सरकार के इस कदम पर विपक्षी दलों ने जमकर प्रतिक्रियाएं दी. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस मुद्दे पर जमकर बहस की.

Uddhav Thackeray Sharad Panwar on CAA: महाविकास अघाड़ी में रार, उद्धव ठाकरे का राज्य में CAA को समर्थन तो शरद पवार बोले- NCP ने खिलाफ में वोट किया था

Delhi CM Arvind kejriwal on Free ki Sarkar: फ्री की सरकार पर केजरीवाल का विपक्ष को जवाब कहां- अनमोल चीजे मुफ्त ही मिलती हैं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर