नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बयान देकर सोशल मीडिया पर लोगों और बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल बीते शुक्रवार छत्तीसगढ़ के रायपुर में राहुल गांधी ने राज्य की रमन सिंह सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया था. उस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि सूबे की बीजेपी सरकार लोगों के लिए स्कीम के तहत भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) से सेलफोन क्यों नहीं खरीद रही है. अब गौर फरमाने वाली बात यह है कि पब्लिक सेक्टर कंपनी भेल मोबाईल फोन बनाती ही नहीं है. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर राहुल गांधी लोगों के निशाने पर आ गए.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में एक वीडियो ट्वीट किया. जिसमें शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में की गई रैली में राहुल गांधी बोल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सेलफोन डिस्ट्रीब्यूशन स्कीम में घोटाला किया है क्योंकि सरकार ने फोन BHEL से नहीं खरीदे हैं. वीडियो शेयर करते हुए संबित पात्रा ने लिखा कि ये उस राजनेता की समझ है जो हमारे देश का प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. इसके साथ ही संबित पात्रा ने मजाकिया लहजे में कहा कि भारत में ऐसे परिपक्व राजनेताओं की संख्या सीमित है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत राज्य के 50 लाख लोगों को स्मार्टफोन मुहैया कराना था. बीते 26 जुलाई को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रायपुर में इस योजना का शुभारंभ किया था. वहीं राहुल गांधी ने जिस भेल कंपनी से मोबाइल न खरीदने का आरोप लगाया था वह एक सार्वजनिक सेवा उपक्रम है जो एकीकृत बिजली संयंत्र निर्माता है. इसके साथ ही यह साफ कर दें कि भेल मोबाइल फोन का निर्माण नहीं करता है.

ऐसे में बीजेपी के अलावा सोशल मीडिया पर भी राहुल गांधी की इस स्पीच को लेकर कई प्रतिक्रियाएं आईं. बता दें कि हाल ही में भी राहुल गांधी ने एक स्पीच में कोका कोला कंपनी को लेकर एक बात कही थी जो सोशल मीडिया पर मजाक का मुद्दा बन गया था. राहुल गांधी ने कहा था कि कोका-कोला वाला पहले अमेरिका में शिकंजी बेचता था. राहुल गांधी के इस बयान के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद अब राहुल गांधी एक बार फिर ऐसा बयान देकर सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं.

संसद में राहुल गांधी के गले लगने और आंख मारने पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, खुद तय कीजिए ये बचकानी हरकत थी या नहीं

जयपुर में राहुल गांधी की रैली में एक शख्स ने की सवाल पूछने की कोशिश, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कर दी पिटाई

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App