नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला. राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिजनेसमैन विजय माल्या के देश से फरार होने के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है. ट्वीट कर राहुल ने लिखा, ”विजय माल्या को भागने में सीबीआई ने मदद की है और उसने चुपके से ”हिरासत” के नोटिस को ”सूचित” करने में तब्दील कर दिया. सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है.यह बात अस्वीकार्य लगती है कि सीबीआई ने इतने हाई प्रोफाइल और विवादास्पद केस के लुकआउट नोटिस में बदलाव प्रधानमंत्री की मंजूरी के बिना नहीं हो सकता.”

सीबीआई ने खुद स्वीकार किया कि विजय माल्या के खिलाफ 16 अक्टूबर 2015 को लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कुछ हफ्ते बाद इसे बदल दिया गया. पुराने नोटिस में सीबीआई ने इमिग्रेशन डिपार्टमेंट से कहा था कि विजय माल्या देश छोड़ने की कोशिश करे तो उसे हिरासत में ले लिया जाए.

लेकिन बाद में नया नोटिस जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि माल्या को हिरासत में लेने के बजाय सिर्फ उसकी गतिविधियों के बारे में सीबीआई को सूचित किया जाए. सीबीआई ने यह भी कहा कि माल्या से 9, 10 और 11 दिसंबर को पूछताछ की गई थी और कोई एेसी वजह नहीं लगी, जिससे माना जाए कि वह भाग सकता है.

राहुल ने एक दिन पहले भी माल्या को देश से भगाने के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाया था और उनसे इस्तीफे की मांग की थी. उन्होंने कहा कि जेटली ने माल्या से अपनी मुलाकात के बारे में जांच एजेंसी को क्यों नहीं बताया.

अरुण जेटली विजय माल्या मुलाकातः देश छोड़कर भागे पूर्व IPL कमिश्नर ललित मोदी ने कहा, माल्या का दावा सच, जेटली को झूठ बोलने की आदत

सुब्रमण्यम स्वामी ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किलें, कहा- वित्त मंत्रालय के निर्देश पर माल्या का नोटिस बदला गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App