नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधाी ने हिंदुओं के पवित्र और दुर्गम रास्तों वाले तीर्थस्थल कैलाश मानसरोवर की यात्रा से पहले अपने ट्वीटर हैंडल से एक मंत्र ट्वीट साथ ही उन्होंने कैलाश पर्वत की फोटो भी ट्वीट की. राहुल गांधी ने आज से चीन के तिब्बत स्थित कैलाश मानसरोवर के लिए यात्रा की शुरूआत कर दी है. राहुल चीन होते हुए नेपाल पहुंच गए हैं और शनिवार से वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा शुरूकरेंगे. 

बता दें कि भगवान शिव को समर्पित इस तीर्थ को हिंदू धर्म में बेहद खास माना गया है. राहुल गांधी नेपाल नहीं बल्कि चीन के रास्ते कैलाश मानसरोवर की यात्रा करेंगे. गौरतलब है कि गुजरात और कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल खुद को शिवभक्त भी बता चुके हैं. राहुल के चीन के रास्ते कैलाश जाने पर बीजेपी ने कहा कि राहुल को चीन से प्यार है.

मिली जानकारी के मुताबिक राहुल की यह यात्रा 12 दिन की होगी. राहुल की यात्रा आज यानी 31 अगस्त से शुरू हो गई है जो कि 12 सितंबर को खत्म होगी. इससे पहले राहुल ने अपने ट्वीटर अकाउंट से कैलाश की तस्वीर के साथ एक मंत्र ट्वीट किया ॐ असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय। मृत्योर्मामृतम् गमय। ॐ शान्ति: शान्ति: शान्ति: ॥ इस मंत्र का मतलब है हे ईश्वर हमें असत्य से सत्य की ओर ले चलें, अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलें, मृत्यु से अमृत्व की ओर ले चलें. 

राहुल गांधी ने मई के महीने में कैलाश जाने की बात की थी उस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि आवेदन के बाद भी केंद्र सरकार ने राहुल को कैलाश यात्रा की इजाजत नहीं दी वहीं इस मामले पर विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि राहुल गांधी की ओर से कैलाश जाने के लिए कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें- कैलाश मानसरोवर यात्रा पर राहुल गांधी गए चीन, बीजेपी बोली- बीजिंग के प्रवक्ता की तरह क्यों बोलते हैं कांग्रेस अध्यक्ष

पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर बरसे राहुल गांधी, बोले- कुछ दिनों में बड़े बम गिराएगा राफेल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App