नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शशि थरूर को कोलकाता कोर्ट ने समन भेजा है. शशि थरूर द्वारा दिए गए हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर यह समन जारी किया गया है. वकील सुमित चौधरी ने कोर्ट में आरोप लगाया था कि शशि थरूर ने धार्मिक भावनाओं को आहात किया है और संविधान का अपमान किया है. इस याचिका के बाद कोर्ट ने तिरुवनंतपुरम से सासंद शशि थरूर को 14 अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है.

कांग्रेस सासंद शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान पर बवाल अभी थमा भी नहीं था कि इस मामले में कोलकाता की अदालत ने नोटिस भेजा है. सुमित चौधरी नाम के एक वकील ने शशि थरूर द्वारा बयान का विरोध करते हुए कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिकाकर्ता ने कहा कि कांग्रेस नेता द्वारा दिए गए इस बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहात हुई हैं. इस मामले में कोलकाता कोर्ट ने समन भेजकर शशि थरूर को 14 अगस्त को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को शशि थरूर ने जनसभा में कहा था कि यदि लोकसभा चुनावों 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीतते है तो भारत में ऐसे माहौल होगा कि जिसे भारत हिंदू पाकिस्तान बना जाएगा. अगर बीजेपी 2019 आम चुनावों में जीती तो वह लोकतांत्रिक संविधान के अस्तित्व के लिए खतरा है. इनके जीतने से भारत में भी पाकिस्तान जैसे हालात पैदा होंगे.

ट्विटर ने बंद किए 7 करोड़ फेक अकॉउंट, नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव समेत दर्जनों नेताओं के लाखों फॉलोअर घटे

मुस्लिम नेता का ऐलान- कांग्रेस सांसद शशि थरूर का मुंह काला करने वाले को 11 हजार रुपए का ईनाम

कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व- शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान बयान से पार्टी सहमत नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App