नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के महासमुंद विधानसभा से कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर पर रायपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की एक महिला कर्मचारी से बदसलूकी करने का आरोप लगा है. एयर इंडिया का कहना है कि विधायक का बोर्डिंग टाइम 05.30 बजे था और वह 06.30 पर पंहुचे थे. महिला कर्मचारी ने जब उन्हें इस बात की जानकारी दी तो वह उस पर चिल्लाने लगे. रिपोर्ट में लिखा है कि विधायक के बोर्डिंग कार्ड पर समय 05.30 बजे का समय लिखा हुआ था. विमान में पांच यात्री को छोड़कर सभी सवार थे. सुरक्षा होल्ड एरिया में बार-बार घोषणा की गई और चेक इन एरिया में 06.12 बजे तक फ्लाइट के छूटने की बार-बार घोषणा की गई.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एक यात्री ने सूचना दी कि अन्य लोग रास्ते में हैं. एयर इंडिया रायपुर एयरपोर्ट मैनेजर, एक अधिकारी और एक ग्राहक सेवा एजेंट (सीएसए) ने यात्रियों का 06.13 बजे तक इंतजार किया. इसके बाद भी जब यात्री नहीं पहुंचे तो फ्लाइट का दरवाजा 06.18 पर बंद करके फ्लाइट को 06.30 बजे रवाना कर दिया गया.

विधायक विनोद चंद्राकर से जब उन पर लगाए आरोपों के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं एक विधायक हूं. मैं जानता हूं कि एक व्यक्ति के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए. मैं लगभग 05.30 बजे एयरपोर्ट पहुंच गया था. मेरा सामान दो बार चेक किया गया इस वजह से देरी हुई. मैं 06.05 बजे अंतिम गेट पर पहुंचा, लेकिन एयर इंडिया के महिला कर्मचारी ने मुझ पर चिल्लाना शुरू कर दिया और हमें विमान में सवार नहीं होने दिया. विनोद चंद्रकार ने कहा कि मैं एयर इंडिया की महिला स्टाफ को चुनौती देता हूं कि अगर वह साबित कर सके मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप सही हैं. मैं प्रशासन से अयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज चेक करने का आग्रह करता हूं. वहीं एयर इंडिया की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद, यात्री चेक-इन क्षेत्र में आया और सार्वजनिक रूप से तेज आवाज में चिल्लाना शुरू कर दिया.

इस मामले पर एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा- मामला हमारे संज्ञान में आया है और हमने इसे गंभीरता से लेते हुए विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. अंतिम जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Petrol Cheaper Than Milk in Pakistan: पाकिस्तान में गाड़ी चलाना दूध पीने से ज्यादा सस्ता, 140 रुपये प्रति लीटर पहुंचे दूध के दाम

7th Pay Commission: नीतीश कुमार का दावा, बिहार में शिक्षकों को भी मिलेगा सातवें वेतन आयोग अनुसार सैलेरी लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App