Tuesday, November 29, 2022

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से की मुलाकात

मानसा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी मंगलवार को शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से  मुलाकात करने के लिए मानसा जिले के मूसा गांव पहुंचें. राहुल गांधी ने दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता से मुलाकात कर दुःख प्रकट किया. बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की पंजाब में दिनदहाड़े 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने सिंगर पर एक नहीं दो नहीं बल्कि ताबड़तोड़ 19 राउंड फायरिंग की थी।

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मूसेवाला के माता-पिता मुले थे. चंडीगढ़ में मुलाकात के दौरान मूसेवाला के पिता ने शाह से अपने बेटे की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की थी. फिलहाल, मूसेवाला हत्याकांड की जांच पंजाब पुलिस की एसआईटी कर रही है.

गृहमंत्री कर चुके हैं सिद्धू के पिता से मुलाकात

सिद्धू मूसेवाला का परिवार अपने बेटे की हत्या के मामले में सीबीआई जांच को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुका है। इस दौरान सिद्दू
मूसेवाला के पिता को भावुक देखा गया था. वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने परिवार को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था.

कांग्रेस की टिकट पर लड़ा था चुनाव

पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर मानसा विधानसभा सीट से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें वे अपनी अच्छी फैन फॉलिंग होने के बाद भी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ विजय सिंगला से हार गए थे। आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला को कुल 1,23,000 वोट मिले जबकि सिद्दू मूसेवाला को मात्र 36,700 लोगों ने ही अपना समर्थन दिया था.

29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी

 सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बता दें, कि पंजाब पुलिस ने 28 मई को  सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटा दी थी, उसी के अगले दिन 29 मई को  बदमाशों ने  ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर सिद्धू की हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड में 8 फरार शूटर्स की पहचान हो चुकी है, जिनको पकड़ने के लिए कई राज्यों की पुलिस जुटी हुई है.

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news