लखनऊ. कांग्रेस महासचिव और ईस्ट यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. प्रियंका गांधी ने अपनी यह इच्छा एक कार्यकर्ता के सवाल का जवाब देते हुए जताई. प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि क्या उन्हें बनारस से चुनाव लड़ना चाहिए. प्रियंका गांधी के इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका को वाराणसी से अपनी प्रत्याशी बना सकती है.

दरअसल पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार राहुल गांधी संसदीय क्षेत्र अमेठी और सोनिया गांधी के रायबरेली पहुंची. जहां रायबरेली में कार्यकर्ताओं संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि 2019 का चुनाव सच और झूठ का करो या मरो युद्ध है. और आप सभी को बड़ी जीत हासिल करने के लिए पूरे मन से लड़ने की जरूरत है.

वहीं प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी की मिनिमम आय की गारंटी स्कीम का प्रचार करने के लिए भी कहा. राहुल गांधी की इस स्कीम के अनुसार, अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो देश के 20 फीसदी सबसे गरीब लोगों को कम से कम 72,000 रुपए सरकार की ओर से दिए जाएंगे.

कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली में प्रियंका गांधी का उनके समर्थकों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया. अमेठी में प्रियंका गांधी ने चुनाव की तैयारी को लेकर एक कार्यकर्ता से कहा है कि वो लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नहीं बल्कि 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी करें. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.  

अमेठी और रायबरेली में कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद प्रियंका गांधी 29 मार्च शुक्रवार राम की नगरी अयोध्या में रोड शो करते हुए चुनावी प्रचार करेंगी.  हाल ही में प्रियंका गांधी ने प्रयागराज से बोट यात्रा भी की थी जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के कई जिलों की यात्रा की. उनकी तीन दिवसीय बोट यात्रा का अंत वाराणसी में ही हुआ, जहां से वे चुनाव लड़ने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछ रही हैं.

वाराणसी लोकसभा सीट पर साल 2014 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी जीत हासिल की थी. ऐसे में भाजपा ने साल 2019 में भी पीएम मोदी को वाराणसी से उम्मीदवार घोषित किया है.

Priyanka Gandhi UP Congress Elections 2022: क्या कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हार मान ली है जो प्रियंका गांधी यूपी में 2022 की तैयारी को कह रही हैं

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi Joint Rally: लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी साथ करेंगे 15 बड़ी रैली, इन शहरों में करेंगे जनसभा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर