झारखंड. Congress First Candidate List Jharkhand Assembly Eelection 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने पहली लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उंराव को लोहरदगा विधानसभा सीट से टिकट दिया है. वही कांग्रेस ने भवनाथपुर सीट से केपी यादव को उम्मीदवार बनाया गया हैं. कांग्रेस के साथ ही बीजेपी ने भी 52 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 30 मौजूदा विधायकों के टिकट को बरकरार रखा है. वहीं 10 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है.

कांग्रेस द्वारा जारी 5 उम्मीदवार की पहली लिस्ट पर नजर डालें तो लोहरदगा सुरक्षित सीट से पार्टी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को टिकट दिया गया है. मानिका सुरक्षित सीट से रामचंद्र सिंह को टिकट दिया गया है. डैलनगंज सीट से केएन त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. बिश्रामपुर सीट से चंद्रशेखर दूबे को टिकट दिया गया है. भवनाथपुर सीट से केपी यादव को टिकट दिया गया है.

कुछ ही समय पहले भारतीय चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 की तारीखों की घोषणा की थी. झारखंड में 30 नवंबर से विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. झारखंड की विधानसभा सीटों पर कुल पांच चरणों में मतदान होगा. पहले चरण के लिए 30 नवंबर को मतदान किया जाएगा. दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर, तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर, चौथे चरण का मतदान 16 दिसंबर, पांचवे चरण का मतदान 20 दिसंबर 2019 को किया जाएगा. इसके बाद 23 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और इस दिन नतीजों की घोषणा की जाएगी. चुनाव आयोग द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव की तराखों की घोषणा के बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है.

BJP Candidates List Jharkhand Assembly Elections 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, CM रघुबर दास सहित ये नाम शामिल

Jharkhand Assembly Elections 2019 Date Announced: झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, 5 चरण में 30 नवंबर से वोटिंग, 23 दिसंबर को काउंटिंग के बाद रिजल्ट