नई दिल्ली. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका गांधी वाड्रा आज अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में भाग लने के लिए गए हैं. यहां पर वह पर यह तीनों दांडी मार्च की वर्षगांठ पर साबरमती आश्रम में भी गए और इसके बाद कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में जाएंगे. नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आगमी लोकसभा चुनावों को देखते हुए की जारी है और कांग्रेस यहां से लोकसभा चुनाव का शंखनाद फूंकेगी.

बता दें कि 58 साल पहले 1961 में कांग्रेस कार्यसमिति की आखिरी बैठक गुजरात में आयोजित की गई थी, आज ही के दिन 12 मार्च को महात्मा गांधी ने साबरमती आश्रम से ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी. सीडब्लूसी की इस बैठक में सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता साथ दिखें। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे.

Live Blog

पाटीदार अमानत आंदोलन नेता हार्दिक पटेल ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने किया स्वागत

Congress CWC Meet: गुजरात के युवा नेता और पटेल आरक्षण आंदोलन की आवाज बुलंद करने वाले पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. कुछ दिनों पहले उन्होंने संकेत दिए थे कि वह कांग्रेस से जुड़ सकते हैं. मंगलवार को गांधीनगर में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में ही राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल का कांग्रेस में स्वागत किया. इस दौरान मंच पर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस से कई नेता मौजूद थे. हार्दिक पटेल के कांग्रेस से जुड़ने से आगामी लोकसभा में गुजरात में कांग्रेस की स्थिति मजबूत होगी. हार्दिक पटेल जामनगर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

राहुल ने बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा

Congress CWC Meet: बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 5 साल के दौरान बेरोजगारों की संख्या काफी बढ़ी है. जीएसटी और नोटबंदी ने फी बेरोजगारी दर बढ़ाई है. युवा नौकरी के लिए भटक रहे हैं और नरेंद्र मोदी सरकार रोजगार के अवसर मुहैया कराने में नाकाम रही है.

देश को बर्बाद कर रही बीजेपी सरकारः राहुल गांधी

Congress CWC Meet: राहुल गांधी ने बीजेपी नीत नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार देश को बर्बाद कर रही है. उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं पर हमले हो रहे हैं और इनका राजनीतिक फायदे के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने मिनिमन इनकम गारंटी का दावा फिर दोहराया

Congress CWC Meet: राहुल गांधी ने गांधीनगर में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में एक बार फिर अपना चिरपरिचित वादा दोहराया कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम हर गरीब और जरूरतमंदों को न्युनतम आय की गारंटी देते हुए सीधा उनके अकाउंट में पैसा पहुंचाएंगे.

अनिल अंबानी कागज का भी जहाज नहीं बना पाएंगेः राहुल गांधी

Congress CWC Meet: राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राफेल डील में पीएम मोदी ने अपने दोस्त अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया. राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी कागज का भी जहाज नहीं बना पाएंगे.

हमने मसूद अजहर को पकड़ा, बीजेपी ने छोड़ दिया

Congress CWC Meet: मसूद अजहर को कांग्रेस ने पकड़ा था, लेकिन बीजेपी की सरकार ने छोड़ दिया. राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगार को बीजेपी ने छोड़ दिया था.

सरकार बनी तो एक टैक्स वाली जीएसटी व्यवस्था लाएंगेः राहुल गांधी

Congress CWC Meet: राहुल गांधी ने गांधीनदर में कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में जनता से वादे करते हुए कहा कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरे देश में एक टैक्स वाली जीएसटी व्यवस्था लाएंगे.

कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण शुरू

Congress CWC Meet: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाषण शुरू होते ही पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला शुरू कर दिया. उन्होंने फिर से चौकीदार चोर है के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के कर्ज माफ नहीं किए, लेकिन कारोबारियों के कर्ज माफ कर दिए.

प्रियंका गांधी बोलीं- अज देश में जो कुछ भी हो रहा है, दुखद है

Congress CWC Meet: प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि यह देश प्यार, भाईचारे और सद्भाव की नींव पर बना है, लेकिन आज जो कुछ भी हो रहा है, काफी दुखद है. यूपी पूर्व की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों से अपील करते हुए कहा आप सरकार से सवाल करें कि जिन दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, वे कहां हैं? महिलाओं की सुरक्षा के वादे का क्या हुआ?

प्रियंका गांधी ने कहा- नफरत फैलाने वालों को दूर रखें

Congress CWC Meet: प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जागरुकता से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छे लोगों को चुनिए और सही मुद्दे उठाएं. उन्होंने कहा कि जो देश में नफरत फैला रहे हैं, उन्हें सत्ता से दूर रखें.

कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में प्रियंका गांधी ने बोलना शुरू किया

Congress CWC Meet: कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ नौकरी का दावा और वादा किया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. देश को जनता को 15 लाख रुपये देने का वादा किया, वो पैसे कहां गए

सरकार हमारी ही बनेगी- प्रियंका गांधी

58 साल बाद गुजरात में सीडब्लूसी बैठक में पहली बार शामिल हुई प्रियंका गांधी ने बैठक में सभी नेताओं के सामने हुंकार भरते हुए कहा कि इस बार केंद्र में सरकार कांग्रेस की ही बनेगी.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में मनमोहन सिंह ने उठाए केंद्र पर सवाल

सीडब्ल्यूसी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था गिर गई. इसके आगे मनमोहन सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार की उपलब्धियां बताने की कोई जरूरत नहीं है.

सीडब्ल्यूसी बैठक में सोनिया गांधी ने मोदी पर साधा निशाना

गुजरात के सरदार पटेल स्मारक शाहीबाग में कांग्रेस की कार्यकारणी की बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी पीडित बनने की कोशिश करते हैं और देश में राष्ट्रहित से समझौता कर राजनीति हो रही है.

सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि अर्पित की

अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में भाग लने से पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी, यूपीए अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहीद स्मारक, गांधी आश्रम में श्रद्धांजलि अर्पित की.

सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले आम जनता के बीच नजर आईं प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए होने वाली काग्रेंस की सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले प्रियंका गांधी मां सोनिया गांधी और राहुल गांधी से दूर आम जनता के बीच बैठी हुई दिखाई दीं.

हार्दिक पटेल सीडब्ल्यूसी की बैठक के लिए पटेल स्मारक पहुंचे

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के लिए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल सरदार पटेल स्मारक पहुंच गए हैं. गुजरात में 58 साल बाद आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है.

साबरमती स्थित गांधी आश्रम में दिखे कांग्रेस के दिग्गज नेता

साबरमती स्थित गांधी आश्रम में सुबह की प्रार्थना सभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, जयराम रमेश समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता नजर आए.

साबरमती आश्रम में दांडी मार्च की वर्षगांठ पर सोनिया और राहुल गांधी ने किया दौरा

गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में भाग लने से पहले साबरमती स्थित गांधी आश्रम में प्रार्थना सभा में पहुंचे. इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी और प्रियंक वाड्रा भी मौजूद रहीं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App