नई दिल्लीः एस/एसटी एक्ट और आरक्षण के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार ने नाराज चल रहे दलित समाज के लोग जंतर-मंतर सहि पूरे देश में सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस अध्य़क्ष राहुल गांधी और सीपीआई (एम) लीडर सीताराम येचुरी भी जंतर-मंतर पर चल रहे प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे. प्रदर्शन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी की बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने अपना किताब में लिखा था कि दलितों को सफाई करने में आनंद मिलता है. यह उनकी दलितों के प्रति सोच को दर्शाता है. राहुल ने कहा कि मोदी की सोच दलित विरोधी है हम सब मिलकर 2019 में उन्हें हराएंगे. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमेशा एससी/एसटी एक्ट की रक्षा की है और आगे भी करती रहेगी.

बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर दलितों को लेकर हमला बोला है. राहुल ने कई बार पहले भी कहा है कि बीजेपी सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़ा. उनका कहना है कि ऐसी घटना पर मौजूदा सरकार त्वरित कार्रवाई नहीं करती है. गौरतलब है कि पहले खबरें थीं कि 9 अगस्त को दलित संगठन भारत बंद करेंगे. लेकिन बाद में यह प्रदर्शन धरने तक सीमित रह गया.

वहीं ऑल इंडिया आंबेडकर महासाभा के अध्यक्ष अशोक भारती का कहना है कि एससी/एसटी एक्ट को लागू करने की मांग तो पूरी हो गई है लेकिन दूसरी मांगे अभी अधूरी हैं जिसके लिए हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि हम दुकानें या सड़कें बंद नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें- नेशनल हेराल्ड-यंग इंडिया केस: इनकम टैक्स जांच मामले में राहुल गांधी को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

SC/ST एक्ट में संशोधन विधेयक लोकसभा में पास

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App