नई दिल्ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली की शुरुआत नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ हो गई. कांग्रेस की यह रैली बीजेपी को घेरने के लिए कम और राहुल गांधी को वापस लॉन्च करने की तैयारी ज्यादा लगती है. हजारों की तादाद में पहुंचे कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी के मास्क दिए गए हैं. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के बड़े-बड़े पोस्टर और हॉर्डिंग्स ग्राउंड में लगे हैं.

झारखंड और दिल्ली चुनाव से पहले कांग्रेस की रैली देशभर के साथ-साथ विदेशों में भी हो रही है. सभी जगहों पर राहुल को मुखिया के तौर पर आगे रखा गया. लंदन और न्यूयॉर्क में भी कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के समर्थन में रैली कर रहे हैं.

कांग्रेस की इस रैली की तैयारी पिछले काफी समय से थी. कांग्रेस चाहती है कि इस रैली के जरिए एक बार फिर पार्टी में फिर दम फूंक दिया जाए. पिछले काफी समय से कांग्रेस के भीतर जो लड़ाई चल रही है, उसपर भी शायद विराम लगा दिया जाए.

कमलनाथ हो या अशोक गहलोत, सबकी पसंद राहुल गांधी

रैली के बहाने दम सिर्फ पार्टी में नहीं राहुल गांधी की छवि में भी फूंका जा रहा है. लोकसभा चुनाव हारकर इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी की जगह उनकी मां सोनिया गांधी को दी गई. जब से ही पार्टी में दो फाड़ नजर आने लगी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ- साथ कई बड़े कांग्रेस नेता चाहते हैं अब राहुल एक बार फिर पार्टी की कमान संभाल लें.

अब राहुल गांधी भी फ्रंटफुट पर वापस आ गए हैं

काफी समय से जो राहुल गांधी छुपे नजर आ रहे थे अब वे वापस फ्रंटफुट पर आकर खेलने लगे हैं. जैसे तेवर राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के दौरान दिखाए थे, अब वे फिर वापसी उन्हीं तेवर पर आ गए हैं. हाल ही में उन्होंने झारखंड रैलियों में जिस नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा उससे साफ था कि अब वे खुद भी जिम्मदारी लेने के लिए तैयार हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष बुरे नहीं रहे राहुल गांधी ! 

राहुल गांधी जब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए गए तो कार्यकर्ताओं में जोश भर गया. अगर लोकसभा चुनाव 2019 को छोड़ दें तो राहुल गांधी के नेतत्व में कांग्रेस पार्टी  ने राज्यों के विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया. गुजरात में जीत नहीं मिली लेकिन बीजेपी से पूरी टक्कर ली.

कर्नाटक में सरकार बना ली. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भी सरकार उस समय ही बनी जब राहुल गांधी ही अध्यक्ष थे. इसलिए राहुल गांधी पर चाहे कोई कितने ही सवाल उठाए लेकिन अध्यक्ष पद के दौरान राहुल का प्रदर्शन अच्छा बना रहा.

Congress Bharat Bachao Rally In US London Abroad: दिल्ली के साथ-साथ आज अमेरिका, लंदन, ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब समेत इन देशों में भी भारत बचाओ रैली निकालेगी कांग्रेस, नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

Congress Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली रामलीला मैदान में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली आज, आर्थिक मंदी समेत अन्य मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App