Congress Bharat Bachao Rally In US London Abroad: कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, महिला हिंसा समेत तमाम मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में आज यानी शनिवार को भारत बचाओ रैली करने जा रही है. कांग्रेस दिल्ली के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में मोदी सरकारी का नीतियों के खिलाफ भारत बचाओ रैली निकालेगी. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के कार्यकर्ता अमेरिका से लेकर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से लेकर सऊदी अरब तक के भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन करेंगे. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के कार्यकर्ता आर्थिक संकट और विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ मोदी सरकार को घेरते नजर आएंगे.

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र वशिष्ट ने बताया कि ओवरसीज कांग्रेस की इकाइयां भारतीय दूतावासों के सामने प्रदर्शन कर पार्टी की भारत बचाओ रैली को समर्थन देने का काम करेंगी. वशिष्ट के मुताबिक इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के कार्यकर्ता अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ओमान, सऊदी अरब में कई कार्यकर्मों का आयोजन करेंगे. हमने बाकी देशों में मौजूद अपनी यूनिटों को भी दिल्ली रामलीला मैदान में आयोजित भारत बचाओ रैली के समर्थन में सभाएं करने के निर्देश दिए हैं.

इन देशों में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक अमेरिका मे न्यूयार्क स्थिति भारतीय दूतावास के बाहर 14 दिसंबर को दोपहर 1 बजे प्रदर्शन होगा. इंग्लैंड में लंदन स्थिति भारतीय दूतावास के बाहर दोपहर 3 बजे प्रदर्शन होगा. आस्ट्रेलिया के सिडनी और मेलबर्न में भारतीय दूतावास के बाहर 14 दिसंबर को दोपहर 12 बजे प्रदर्शन होगा. न्यूजीलैंड में भी इसी समय प्रदर्शन होगा. जर्मनी और सऊदी अरब में भी 14 तारीख को दोपहर 12 बजे ओवरसीज कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन करें. ओमान, आयरलैंड में ओवरसीज कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे.

विदेशी धरती पर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का यह है कारण

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र वशिष्ट ने कहा कि विदेश मे रह रहे भारतीय मूल के लोग देश के हालात को लेकर चिंतित हैं. आम इंसान, मजदूर, छोटे व्यापारी पर आर्थिक मंदी की मार पड़ी है. परेशान किसानों और बेरोजगार युवाओं के लिए प्रवासी भारतीय हमारी भारत बचाओ रैली को समर्थन देंगे. हम इस रैली के माध्यम से गूंगी बहरी बीजेपी सरकार को भारतीयों के हक में सही फैसले लेने के लिए मजबूर करेंगे.

विदेशों के साथ दिल्ली में भी कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है. रामलीला मैदान में आयोजित भारत बचाओ रैली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अशोक गहलोत, केसी वेणुगोपाल समेत कई वरिष्ठ नेता और हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे. नागरिकता संशोधन विधेयक भी इस रैली का अहम मुद्दा रहेगा. कांग्रेस पर भी मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी.

Congress Bharat Bachao Rally Live Updates: दिल्ली रामलीला मैदान में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली आज, आर्थिक मंदी समेत अन्य मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

Citizenship Amendment Bill Passed in Rajya Sabha: राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित होने पर कांग्रेस ने बताया संविधान के इतिहास का काला दिन, टीएमसी बोली- पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होगा यह कानून