पटना. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम कमलनाथ का अपटपटा बयान सामने आया है. कमलनाथ ने बिहारवासियों के लेकर कहा कि मध्य प्रदेश में आकर बिहारी उनके राज्य की नौकरी पर खा जाते हैं. बिहार राज्य उन राज्यों में से एक है जो पलायन झेल रहा है. नए सीएम बने कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में लगाने वाले नए उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को ही दिया जाएगा. क्योंकि बिहार, उत्तर प्रदेश के लोग यहां पर आते हैं जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के लोगों को नौकरी नहीं मिल पाती.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नए सीएम बने कमलनाथ ने कहा कि इससे जुड़े कागजात पर मैंने साइन कर दिये हैं. उन्होंने कहा कि 70 फीसदी ऐसे उद्यमों पर निवेश किया जाएगा जो मध्य प्रदेश के लोगों के लिए होगा. दूसरे राज्य जैसे बिहार उत्तर प्रदेश के लोग राज्य में आकर जॉब्स हासिल कर लेते हैं जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को नौकरी हासिल नहीं हो पाती. इस बयान से साफ होता है कि कमलनाथ सरकार आने वाले 5 सालों में राज्य के लोगों को ही प्राथमिकता देते हुए काम करेंगे.

गौरतलब है कि ये बयान महागठबंधन की चर्चाओं के बीच में आया है. महागठबंधन के प्रमुख नेताओं में से एक बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे. बता दें बिहारवासियों को लेकर इससे पहले गुजरात, असम और महाराष्ट्र से ऐसे बयान सामने आए हैं. जिससे लाजिमी है कि बिहारवासियों को जरूर ठेस पहुंचेगा.

Kamal Nath Waives Off Farm Loans: मुख्यमंत्री बनते ही कमलानथ ने इन शर्तों के साथ की किसानों की कर्जमाफी की घोषणा

Madhya Pradesh Farmers Loan Waved Off: मध्य प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ होने पर सोशल मीडिया के बाहुबली बने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App