अयोध्या:

लखनऊ।  उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे के बाद आज यूपी अयोध्या पहुंचे. जहां पर उन्होंने पहले हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन किए, इसके बाद रामलला मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. बता दें कि इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी अयोध्या में 19 हजार करोड़ की य़ोजनाओं और विकास कार्यो का जायजा लेंगे।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

हनुमान गढ़ी के दर्शन और रामलला मंदिर में पूजा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या के कटरा, वार्ड-विभीषण कुंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने विद्यालय पढ़ने वाले छात्रों से भी बात की।

3 दिवसीय दौरे पर गए थे उत्तराखंड

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी इससे पहले तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड गए थे. जहां पर उन्होंने अपने अपने पैतृक गाँव पंचूर पहुंचकर मां सावित्री से मुलाकात की थी. मां से मिलने से पहले मुख्यमंत्री योगी ने भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

सालों बाद परिवार से की मुलाकात

उत्तराखंड दौरे में सीएम योगी ने सालों बाद अपने परिवार से मुलाक़ात की. पैतृक घर पर मां के साथ ही उन्होंने घर के सभी बड़ों का आर्शीवाद लिया. इस दौरान उनके स्वागत के लिए पूरे गांव में उत्साह का माहौल देखने को मिला. गांव में पहाड़ी परिधान में पहाड़ी गीत के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया गया. सीएम योगी के लिए उनके घर पर तरह-तरह के पकवान भी बनाए गए. बता दें कि करीब एक साल पहले सीएम योगी के पिता की मृत्यु हो गई थी. पिता की मौत के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ अपने घर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर