Tuesday, August 16, 2022

CM Yogi Adityanath on India News Manch Live :  जनता हमारे साथ 2017 से जीतेंगे ज्यादा सीटें : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ यूपी : Lucknow UP 

CM Yogi Adityanath on India News Manch Live : इण्डिया न्यूज के खुले मंच से सीएम योगी ने ऐलान किया अक्सर चुनाव करीब आते ही मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री सरकारी आवासों से अपना समान समेटना शुरू कर देते हैं, लेकिन हमारा अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने इस बार  साल 2017 से ज्यादा सीटें जीतने की भी बात कही. आगे उन्होने कहा

मोदी जी के नेतृत्व में 4.5 वर्ष काम करने के बाद हमें पूरा विश्वास है कि यहां की जनता हमारे काम को देखते हुए फिर आशीर्वाद देगी। इस बारे में कोई भी असमंजस न तो हमें है और न ही भारतीय जनता पार्टी को है।

हमारी रोज अग्नि परीक्षा : योगी (CM Yogi Adityanath on India News Manch Live)

वर्ष 2019 के चुनाव को अग्निपरीक्षा मानते थे या 2022 को मान रहे हैं, के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि काम करने वाले लोगों के लिए हर रोज अग्निपरीक्षा होती है। सार्वजनिक जीवन में यदि चुनौती न हो तो जीवन कैसा। हमें पूरा विश्वास है कि 2017 से अधिक सीटों पर भाजपा इस बार जीत हासिल करेगी। पिछली सरकारों में क्या काम होता था, ये सबको पता है. प्रधानमंत्री की अगुवाई में हमने सभी योजनाओं को देखा है।

 

प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजनाओं में क्या काम हुआ है, सभी जानते हैं। पिछली सरकार में 2017 से पहले प्रधानमंत्री आवास योजना में केवल 18 हजार आवास मंजूर हुए थे, मिले नहीं थे। केंद्र सरकार पत्र लिखती थी, राज्य सरकार इच्छाशक्ति नहीं दिखाती थी। ये उन गरीबों के लिए थे, जिनके सिर पर छत नहीं है। इसके बाद हम अब तक 43 लाख गरीबों को एक-एक मकान दिला चुके हैं।

 

टार्गेट पूरा कर बनाया रिकार्ड (CM Yogi Adityanath on India News Manch Live)

अब बात करते हैं स्वच्छ भारत मिशन की। यह मिशन सिर्फ गंदगी हटाने का नहीं था। बल्कि स्वास्थ्य की गांरटी थी, नारी गरिमा का माध्यम था। इस मिशन की सफलता में उत्तर प्रदेश को बाधा माना जाने लगा था। 2 अक्टूबर 2014 में ये मिशन शुरू हुआ। इसे 2019 में पूरा होना था, इस दौरान शौचालय सेंक्शन हुए थे।

 

जब भाजपा की सरकार आई तो कहा जाने लगा कि इसे 2018 में संपन्न होना है। मात्र डेढ़ साल का समय मिला। इस दौरान 2.61 लाख शौचालय बनाए गए। या यूं कहें कि लाखों परिवारों को शौचालय बनाकर दिए गए।

ओवैसी पर बरसे योगी

ओवैसी को चिंता है कि जब हैदराबाद का समीकरण भाग्यनगर में हो जाएगा आगे क्या कहा आप सुनें-

यह भी पढ़ें

India News Manch: बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने राम मंदिर पर सवाल उठाए, कहा है राम मंदिर

Latest news