लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर आज अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की. उन्होंने कहा कि अधिकांश घटनाएं तेज रफ्तार गाड़ी चलाने से हो रही है. सीएम योगी ने एक्सप्रेसवे और हाईवे पर हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए अधिकारियों को इन्हें रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए. बता दें पिछले 1 सप्ताह के अंदर यमुना एक्सप्रेसवे पर 2 भीषण सड़क हादसे हुए थे जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई.

एम्बुलेंस का रिस्पॉन्स टाइम हो कम

इस बैठक में मौजूद अधिकारियों ने कहा कि हाईवे और एक्सप्रेस वे पर ओवरस्पीड के चलते आए दिन दुर्घटना होती है. सीएम योगी ने कहा कि ऐसे में ब्लैक स्पॉट में सुधार हो, तुरंत मेडिकल सहायता पहुंचाई जाए और सीसीटीवी की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। उन्होंने संबंधित अथॉरिटी को इन मामलों को गंभीरता से लेते हुए काम करने के निर्देश दिए है. सीएम योगी ने मानवीय पहलू का ध्यान दिलाते हुए कहा कि हर व्यक्ति का जीवन अनमोल हैं. एक व्यक्ति की मौत से पूरा परिवार आहत होता है. हर साल बहुत से लोग असावधानी के कारण सड़क दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं. इसे रोकने के लिए हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।

सीएम योगी ने कहा कि दुर्घटना में सबसे अधिक मामले दोपहिया वाहन से जुड़े होते हैं। उन्होंने कहा, आंकड़ों के अनुसार सड़क दुर्घटना की सबसे अधिक मामले दो पहिया वाहन चालकों, करीब 34.4 प्रतिशत से जुड़े होते हैं. ओवरस्पीड से 38.4% दुर्घटनाएं, वाहन चलाते समय मोबाइल के इस्तेमाल से 9.2% दुर्घटनाएं और नशा के कारण 6.6% दुर्घटनाएं होती हैं.’

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर