China Reaction On PM Narendra Modi Leh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह अचानकर लेह पहुंचकर सभी कौ चौंका दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए चीन को कड़ा संदेश पहुंचाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेह दौरे पर अब चीन की प्रतिक्रिया सामने आई है. दरअसल चीन के विदेश मंत्रालय़ ने बयान जारी कहा है कि कोई भी पक्ष ऐसा कुछ भी न करें, जिससे माहौल खराब हो. मालूम हो कि प्रधानमंत्री नें लेह दौरे पर जवानों के बीच से चीन को आगाह किया था कि विस्तारवाद का जमाना चला गया है. अब विकासवाद का वक्त हैं. 15 जून 2020 को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन में तनाव चरम पर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेह दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन लगातार सैन्य और डिप्लोमेटिक बातचीत के जरिए बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में किसी भी पक्ष को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे बॉर्डर पर तनाव पैदा हो. चीन का यह बयान तब आया है जब पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच पीएम मोदी ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार सुबह लेह-लद्दाख और आगे के स्थानों का दौरा किया.

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह लद्दाख पहुंचे थे. समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित एक दुर्गम इलाके नीमू में उन्हें आर्मी, वायुसेना और आईटीबीपी के आधिकारियों द्वारा जमीनी स्थिति की पूरी जानकारी दी गई. पीएम मोदी के इस सरप्राइज विजिट से चीन समेत पूरी दुनिया को बड़ा संदेश गया है. रक्षा विशेषज्ञों का मानें तो प्रधानमंत्री ने लेह जाकर बड़ा कदम उठाया है और चीन को स्पष्ट संदेश दिया है कि हम पीछे हटने वाले नहीं है.

PM Narendra Modi Address Soldiers in Leh: लेह में जवानों के बीच पीएम मोदी की चीन को दो टूक, कहा- विस्तारवाद का जमाना चला गया, अब विकासवाद का वक्त है

Congress Attack PM Narendra Modi Leh Visit: पीएम मोदी के लेह दौर पर कांग्रेस का तंज- इंदिरा गांधी लेह गई थीं तो PAK दो हिस्सों में बंटा, देखते हैं मोदी क्या करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर