नई दिल्ली,New Delhi 

Children’s Vaccination : भारत में किशोरों का वैक्सीनेशन Children’s Vaccination युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. बीते तीन जनवरी से शुरू हुए 15 से 18 साल के किशोरों के वैक्सीनेशन Coronavirus Vaccine में तीन करोड़ से ज्यादा बच्चों को पहली डोज लगाई जा चुकी है. इस बात की जानकारी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दी. उन्होने कहा कि भारत में तीन जनवरी को बच्चों के वैक्सिनेशन की शुरूआत हुई. और दस दिनों में ही 15 से 18 आयु वर्ग के 3 करोड़ बच्चों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है.

आपको बता दें बीते आठ जनवरी तक 2 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी थी. तब भी स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया था, कि मेरे युवा दोस्त अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे हैं. जहां भारत ने कोरोना वायरस के खिलाफ 15 से 18 साल के आयु वर्ग वाले बच्चों को एक करोड़ डोज पांच जनवरी तक लगाई जा चुकी थी. वहीं इसका दो गुना बड़ा लक्ष्य मात्र तीन दिन में ही हासिल कर लिया.

दिल्ली के स्कूलों में बच्चों के लिये बनेगा वैक्सीनेसन सेंटर

कोरोना महामारी के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने अपने अधिकारियों को दिल्ली के 20 स्कूलों में 15 से 18 साल के बच्चों के लिये वैक्सीनेशन सेंटर खोलने का निर्देश दिया है. गौरतलब है, कि वैक्सीनेशन सेंटरों के लिए स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा उचित स्थान उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें

The Untold love Story of Lata Mangeshkar : दुनिया का दिल जीतकर, आखिर किसे दिल हार गईं सुरों की मलिका? प्यार की अधूरी दास्तां…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर