Monday, August 15, 2022

मदरसों में बच्चों को सर कलम करना पढ़ाया जा रहा है- आरिफ मोहम्मद खान

उदयपुर हत्याकांड: 

तिरुवनन्तपुरम। राजस्थान के उदयपुर में पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक दर्जी की हुई बर्बर हत्या को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है। नेता-अभिनेता से लेकर खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियों ने इस निर्मम हत्याकांड की निंदा करने के साथ आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। इसी बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दर्जी कन्हैयालाल की हत्या को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सर कलम करने का कानून कुरान में नहीं

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि आज सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या हमारे बच्चों को ईश-निंदा करने वालों का सर कलम करना पढ़ाया जा रहा है? मुस्लिम क़ानून कुरान से नहीं आया है, वह किसी इंसान ने लिखा है जिसमें सर कलम करने का क़ानून है और यह क़ानून बच्चों को मदरसा में पढ़ाया जा रहा है।

जितनी भी निंदा की जाए वो कम है- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर ट्वीट कर लिखा कि उदयपुर में जो उन्मादी हत्या हुई है उसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है। आज समाज के हर एक व्यक्ति को आगे आकर देश के भाईचारे को नफ़रत की भेंट चढ़ने से बचाना होगा।

हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के पूर्व संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस घटना की निंदा करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा कि उदयपुर की वारदात बेहद भयावह और वीभत्स है। ऐसे नृशंस कृत्य का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। हम इसकी बर्बरता की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। इस वारदात को अंजाम देने वाले हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

सभ्य समाज में कोई जगह नहीं- उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि ये सीधे तौर पर हत्या है। सभ्य समाज में इसकी कोई जगह नहीं है। अधिकारियों को इस मामले की तह तक जाकर इन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news