रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयरियां जोर पर हैं. पहले चरण में 12 नवंबर को 18 सीटों पर मतदान होना है. ऐसे में तारीख नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस अधिक सक्रिय हो गई हैं. ऐसे में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही छत्तीसगढ़ में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. राहुल राज्य में दो दिवसीय दौरे के लिए आ रहे हैं औ वे कई सभाओं को संबोधित करने के अलावा राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में एक रोड शो भी करेंगे. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी नक्सल प्रभावित बस्तर जिले के जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

बता दें कि जिस राजनांदगांव में राहुल गांधी रोड शो करने जा रहे हैं वहां भाजपा के प्रत्याशी मुख्यमंत्री रमन सिंह हैं. .यहीं से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला भी कांग्रेस की ओर से उतरी थीं. पीएम मोदी सुबह 11.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे जहां से वे जगदलपुर के लिए रवाना होंगे. जगदपुर में सभा को संबोधित करने के बाद वह दोपहर दो बजे रायपुर के लिए निकलेंगे. यहां से वे सीधे दिल्ली रवाना होंगे.

दूसरी ओर राहुल दोपहर को कांकेर जिले के पखंजोर कस्बे में पहली रैली संबोधित करेंगे. इसके बाद राहुल राजनांदगांव जिले के डंगरगढ़ और खैरागढ़ कस्बे में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे राजनांदगांव में एक रोड शो भी करेंगे. बाद में राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जगदलपुर में बैठक भी करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App