Chetan Chauhan Passes Away: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में होमगार्ड मंत्री और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का 73 वर्ष की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हुआ है. चेतन चौहान का निधन आज लगभग 4 बजकर 30 मिनट पर कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ है. बता दें कि चेतन चौहान का गुरुग्राम के मेदांत अस्पताल में इलाजा चल रहा था. उन्हें कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें कि चेतन चौहान की एक दिन पहले ही तबीयत काफी बिगड़ गई थी. डॉक्टरों ने इसका कारण किडनी फेल होना बताया था. किडनी फेल होने के बाद से चेतन चौहान लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. जुलाई के महीने में चेतन चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. चेतन चौहान के असमय निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है.

चेतन चौहान के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा चेतन चौहान ने सात वनडे मैच में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है. टेस्ट मुकाबले में चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज है. टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है.

वर्तमान में अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा से विधायक चेतन चौहान ने क्रिकेट के बाद राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत की थी. चेतन चौहान विधायक के साथ बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी जीत चुके हैं. 1991 और 1998 के लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी की तरफ से सांसद बने थे. वर्तमान में वह योगी सरकार में होमगार्ड मंत्री के पद पर थे.

Rahul Gandhi Target BJP RSS: राहुल गांधी बोले- फेसबुक-वॉट्सऐप पर बीजेपी और RSS का कब्जा, फैलाते हैं फर्जी खबरें

Rajasthan Assembly: बगावत की सजा? राजस्थान विधानसभा में सीएम गहलोत के बगल में नहीं, पीछे बैठेंगे सचिन पायलट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर