रायुपर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के एक के बाद एक पांच मामले दर्ज किए हैं. राजनंदगांव जिले के पुलिस थाने में अभिषेक सिंह समेत 19 लोगों के खिलाफ ये मामले दर्ज किए गए हैं. जिला न्यायालय के आदेश पर राजंदगांव स्टेशन में अभिषेक सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. स्थानीय अदालत ने पुलिस को आदेश दिया कि वो चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया के घोटाले की जांच करे जो राजनंदगांव में चलता है. 

राजनंदगांव के एसपी कमलोचंद कश्यप ने कहा कि स्थानीय अदालत ने पुलिस को आदेश दिया कि वो चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया के घोटाले की जांच करे जो राजनंदगांव में चलता है. खैरगढ़, लालबाग, अंबरगढ़ और छिछली पुलिस स्टेशन में हमने पांच केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पूर्व सांसद अभिषेक सिंह समेत 19 लोग इस मामले में आरोपी हैं.

शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि कंपनी लोगों के पैसे लेकर भाग गई और कंपनी का प्रचार करने वालों में पूर्व सांसद और रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह भी शामिल थे. अभिषेक सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज शिकायत को लेकर कहा है कि अनमोल इंडिया से उनका कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने इस पूरे मामले को कांग्रेस द्वारा उनके खिलाफ की गई राजनीतिक साजिश बताया है साथ ही ये भी कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि वो इस जांच से बिलकुल साफ सुथरे बाहर निकलेंगे.

गौरतलब है कि पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम भी अपने बेटे की कंपनी आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड में कथित धांधली की वजह से ही कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं. उनके बेटे पर गलत तरीके से एफडीआई के इस्तेमाल का आरोप है और चिदंबरम पर आरोप ये है कि उन्होंने वित्त मंत्री रहते हुए सत्ता का दुरुपयोग किया और गलत तरीके से अपने बेटे की कंपनी को फायदा पहुंचाने की कोशिश की. 

P Chidambaram on CBI Remand in INX Media Case Court Hearing: पी चिदंबरम को भेजा गया 5 दिन की रिमांड पर, सीबीआई कोर्ट में सुनवाई का पूरा अपडेट- सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने क्या-क्या कहा?

P Chidambram CBI INX Media Case Highlights: पी चिदंबरम को अरेस्ट करके सीबीआई टीम CBI मुख्यालय पहुंची, आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App