नई दिल्ली. इसरो यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुंसधान संगठन के लिए 22 जुलाई सोमवार को चंद्रयान 2 लॉन्च कर दिया है. चंद्रयान 2 के सफलतापूर्वक लॉन्चिंग के बाद आज का दिन भारतीय इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज हो चुका है. चंद्रयान 2 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग के बाद न सिर्फ देश बल्कि विदेशों से भी इसरो को बंधाईयां मिलनी शुरू हो चुकी है. वहीं बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक हर जगह से चंद्रयान 2 को लेकर बधाईयां मिल रही हैं. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान, विराट कोहली, अक्षय कुमार, नागार्जुना, प्रभास, विवेक ओबेरॉय समेत कई सितारों ने चंद्रयान-2 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग की बधाई दी है.

जी हां, बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक और खेल जगत के अलावा देख के सभी क्षेत्र के दिग्गजों इसरो को चंद्रयान 2 के सफल लॉन्चिंग की बधाई दी है. चंद्रयान 2 को श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर भारत ने लॉन्च कर दिया गया है. इसरो के प्रमुख सिवन की ओर से यब बयान आया है कि मिशन चंद्रयान-2 चंद्रमा की सतह पर कई नई चीजों को खोजने में सफलता प्राप्त करेगा और हमारा यह मिशन सफल साबित होगा. 

बता दें कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की ओर से पहला मानवरहित चंद्रयान 22 अक्टूबर 2008 को लॉन्च किया गया था.इसरो के अनुसार चंद्रयान 2 को लेकर कहा कि भारत का यह मिशन चांद के भौगोलिक वातावरण, खनिज तत्वों, उसके वायुमंडल की बाहरी परत और पानी की जानकारी प्राप्त करेगा.

Chandrayaan 2 Misson Lauchend: जब इसरो ने लोगों से पूछा क्या ले जाना चाहेंगे चांद पर, किसी ने कहा स्मार्ट फोन किसी ने कहा टीवी तो किसी ने कहा आलू

Chandrayaan-2 Mission South Pole of Moon: चंद्रयान 2 के जरिए आखिर चांद के साउथ पोल पर क्यों उतरने जा रहा है भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App