UP Elections 2022

उत्तरप्रदेश .  UP Elections 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने खुद इस बात का ऐलान किया और कहा कि इस बार उनकी पार्टी गरीबों और मजदूरों की आवाज दबने नहीं देगी, इस बार चुनाव मंडल से लड़ा जाएगा ना कि कमंडल से.

 

बता दें बीजेपी ने 15 जनवरी को सीएम योगी के गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद भीम आर्मी पहली ऐसी पार्टी है, जिसने सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर से अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है. हलाकि अभी भी इस सीट पर कांग्रेस और सपा ने अपने उम्मीदवार फाइनल नहीं किए है.
गोरखपुर सीट सीएम योगी का गढ़ होने के साथ-साथ बीजेपी के लिए हमेशा से अहम रही है क्योकि पार्टी ने 1967 के बाद हमेशा इस सीट पर जीत हासिल की है. साल 2002 से 2017 तक इस सीट पर बीजेपी से राधा मोहनदास अग्रवाल चुनाव जीतते आए है.

 

सपा के सात नहीं बन पाई थी बात

स्वत्रंत चुनाव लड़ने से पहले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर दो पर समजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलाकत कर चुके थे, लेकिन दोनों बार बात नहीं बनी और उन्होंने फिर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। अखिलेश से मुलाकात करने के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा था कि उन्हें दलितों के वोट तो चाहिए, लेकिन वे दलित नेता को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं

यह भी पढ़ें :-

Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में सुधार, दुआओं के बीच जल्द आ सकती है घर

Weather Update उत्तर भारत में 21 से 23 जनवरी तक बारिश, जारी रहेगी ठंड

 

SHARE