नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार करीब रात 8:45 बजे सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के काम का औचक निरीक्षण निरक्षण करने पहुंच गए. पीएम ने नए संसद भवन के निर्माण कार्य का जायजा लिया. सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट साइट से आई तस्वीरें बयान कर रही हैं कि पीएम ने निवारक उपाय के तहत कार्यों का जायजा लिया. पीएम ने इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूरों से भी बातचती की. गौरतलब है कि पीएम आज ही तीन दिनों के बाद अमेरिका दौरे से लौटे हैं. और करीब चार घंटे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग में थे

दिल्ली में सेंट्रल विस्टा निर्माण स्थल का दौरा किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नई दिल्ली में सेंट्रल विस्टा निर्माण स्थल का दौरा किया। यह यात्रा संयुक्त राज्य से लौटने के 24 घंटों के भीतर की गई थी प्रधान मंत्री ने 10 दिसंबर, 2020 को परियोजना की आधारशिला रखी थी। लगभग 8.45 बजे पीएम मोदी बिना किसी पूर्व घोषणा के पहुंचे। 

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट 64,500 वर्ग मीटर में फैला है और इसकी अनुमानित लागत 974 करोड़ रुपये बताई जा रही है। नए संसद भवन के स्थल का प्रधानमंत्री का निरीक्षण करीब एक घंटे तक चला।  हाल ही में 16 सितंबर को, पीएम नरेंद्र मोदी ने परियोजना के हिस्से के रूप में दो रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया। निरीक्षण के दौरान पीएम मोदी ने निर्माण श्रमिकों से मुलाकात की. इस सप्ताह की शुरुआत में, उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि, “एक राजधानी केवल एक शहर नहीं है, बल्कि यह एक देश के विचारों, वादों, क्षमता और संस्कृति का प्रतीक है।”

UP Cabinet Expansion: योगी ने लगाया ब्राह्मण, गैर यादव व गैर जाटव पर बड़ा दांव

Sugarcane Price Hike in UP: CM योगी का बड़ा दांव, गन्ने की कीमत 25 रुपये बढ़ाने का किया ऐलान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर