नई दिल्ली. CDS जनरल  बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 जवानों का पार्थिव शरीर कल दिल्ली के पालम एयरपोर्ट लाया गया. इसके बाद आज CDS जनरल बिपिन रावत का दिल्ली में अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनके साथ उनकी पत्नी का भी अंतिम संस्कार होगा. दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर में अंतिम संस्कार की तैयारी है.

4 बजे होगा अंतिम संस्कार

दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक सैन्य कर्मी जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि देंगे. करीब दो बजे उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी और शाम 4 बजे बरार स्क्वायर श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इससे पहले बिग्रेडियर एल एस लिड्डर का दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार किया गया.

शूरवीरों को दी गई श्रद्धांजलि

बीते दिनों तमिलनाडु के कुन्नूर में हेकिकॉप्टर Mi-17V5 ऐसा हादसा हुआ जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी, इस हादसे में भारत ने अपने पहले CDS को खो दिया. CDS के साथ ही भारत ने इस हादसे में अपने जांबाज़ ब्रिगेडियर व अन्य शूरवीर योद्धाओं को खो दिया. कल दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर योद्धाओं पार्थिव शरीर लाया गया था, जहां प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री समेत तीनों सेनाओं के प्रमुख ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

दोस्तों ने दी श्रद्धाजंलि

CDS जनरल रावत के निधन पर कुपवाड़ा, मछाल, बारामूला के लोगों ने शोक व्यक्त करते हुए जमा देने वाले माइनस टेंपरेचर की ठण्ड में सड़कों पर अपने पुराने दोस्त जनरल रावत के निधन पर कैंडल मार्च निकाला लोगों ने शोक सभाओं के लिए जमा होकर और और जनरल रावत की तस्वीरों के आगे मोमबत्तियां जलाकर उनके निधन पर शोक जताया. CDS रावत का व्यक्तित्व ही इतना दमदार था कि कपकपाती ठंड में एकत्रित होकर लोगों ने उनके लिए कैंडल मार्च निकाला.

SHARE