तमिलनाडु. आज तमिलनाडु के कुन्नूर में बड़ा हादसा हो गया. यहाँ, भारतीय वायुसेना का Mi-17V5 हेलिकाप्टर क्रैश हो गया जिसमें, CDS बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat demise ) समेत 14 लोग सवार थे. हादसे के बाद उन्हें वेलिंग्टन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन अफ़सोस अब वो हमारे बीच नहीं रहे. भारतीय वायुसेना ने खुद सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की है.  सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर कई राजनीतिक हस्तियों ने शोक जताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए शोक जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “मैं तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर हादसे से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी श्रद्धांजलि

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक जताते हुए जनरल रावत के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘हेलिकॉप्टर हादसे में लोगों की जान जाने के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख हुआ है. मैं अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए मरने वालों में से प्रत्येक को श्रद्धांजलि देने में साथी नागरिकों के साथ शामिल होता हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.’

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निशन से पुरे देश में देश में शोक की लहर छा गई है. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि “देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद हादसे में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. मुझे गहरा दुख हुआ है.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

आज जनरल बिपिन रावत के निधन पर पूरा देश ग़मगीन है. ऐसे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जनरल रावत के निधन पर दुख जताते हुए लिखा है, “जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की. पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी.”

यह भी पढ़ें:

CDS Bipin Rawat: भारतीय वायुसेना को बड़ी क्षति, नहीं रहे देश के पहले CDS बिपिन रावत

Vicky Kaushal And Katrina Kaif Wedding कैटरीना की शादी में जनता जोधपुर स्वीट्स से पंहुँची मिठाईयां

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर