CDS Rawat Helicoper Crash

नई दिल्ली. CDS Rawat Helicoper Crash  सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकाप्टर क्रैश जांच मामले की रिपोर्ट कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौपी जाएगी। भारतीय वायुसेना के निर्देश पर जांच कर रही ट्राई सर्विस जांच दल कल रक्षा मंत्री को इस हादसे की डिटेल प्रेजेंटेशन देगी और हादसे पर अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। इस जांच का नेतृत्व वायुसेना के एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह कर रहे है. उनके साथ-साथ इस जांच दल में नौसेना के दो ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी शामिल है. बता दें पिछले साल 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 12 जवान शहीद हो गए, जिन्हे पूरे देश ने नम आखो से श्रद्धांजलि अर्पित की थी. कल इस हादसे की रिपोर्ट सौपे जाने के बाद इस क्रैश के कई अहम पहलू सामने आ सकते है.

ब्लैक बॉक्स खोल सकता है राज

हेलिकॉप्टर क्रैश से जुड़ी सभी जानकारी अब ब्लैक बॉक्स से पता लगेंगी. इसमें हेलिकॉप्टर की सभी प्रकार की रिकॉर्डिंग होती है. बता दें कि ब्लैक बॉक्स विमान की दिशा, उंचाई, ईंधन, गती, हलचल और केबीन का तापमान इत्यादि समेत 88 प्रकार के आंकड़ों को बारे में 25 धंटों से अधिक की रिकार्डेड जानकारी देता है. जांच दल के आंकलन के बाद अब इस हादसे से जुडी कई अहम बाते कल सामने आ सकती है.

यह भी पढ़ें 

Bollywood news: Bulli Bai ऐप पर भड़के जावेद अख्तर, पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

How Sunshine Will Help Fight Omicron धूप से मिलेगी ओमिक्रॉन से लड़ने में सहायता, साथ में मिलेगा विटामिन डी, फास्फोरस व कैल्शियम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर