Wednesday, August 10, 2022

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: नहीं रहे जनरल विपिन रावत, पत्नी समेत 13 की मौत

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ( CDS Bipin Rawat ) को लेकर जा रहे वायु सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में जो 14 लोग सवार थे उनमें से 13 के मरने की खबर है जिसमें सीडीएस जनरल विपिन रावत भी शामिल हैं. इसकी पुष्टि एयरफोर्स ने ट्वीट के जरिए की है. इस दुर्घटन में उनकी पत्नी मधुलिका रावत का भी निधन हो गया है. 

 

हादसे पर कल बयान जारी करेंगे रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हेलीकॉप्टर क्रैश और सीडीएस बिपिन रावत पर आज ही संसद में बयान जारी करने वाले थे लेकिन अब इस मामले पर वह कल संसद में बयान देंगे.

सीडीएस बिपिन रावत के परिजनों से मिले रक्षा मंत्री

तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के Mi-17V5 हेलिकाप्टर क्रैश होने के बाद से ही देश भर में शोक का माहौल है, हर कोई सीडीएस रावत की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा है. इसी क्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सीडीएस रावत के परिजनों से मिलने पहुंचे. 

विमान में ये लोग थे सवार

इस हेलीकॉप्टर में सीडीएस रावत की पत्नी और स्टाफ के 9 लोग सवार थे. इसके अलावा 5 और सैन्य अफसर थे. यह विमान सुलूर से वेलिंगटन जा रहा था.  हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है. इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे. खबरों के मुताबिक कोयंबटूर के पास सुलूर में भारतीय वायु सेना के अड्डे से वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे, रास्ते में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

भारतीय वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

भारतीय वायु सेना ने ट्विटर पर घटना की पुष्टि की और कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

भारतीय वायु सेना ने ट्वीट कर लिखा, “एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, CDS जनरल बिपिन रावत के साथ, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज एक दुर्घटना का शिकार हो गया.”

यह भी पढ़ें:

तमिलनाडु में सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, साथ में परिवार भी था

Latest news