तमिलनाडु, आधिकारिक रूप से नौ लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 11 शव ले जाये गये और कुल 14 लोगों के सवार होने की बात आ रही है. तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हेलीकॉप्टर में CDS विपिन रावत, उनकी पत्नी समेत सेना के शीर्ष अधिकारी सवार थे. ख़बरों के मुताबिक हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे, जिसमें से 11 लोगों के शव अभी तक बरामद हुए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायल लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया. CDS विपिन रावत समेत सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन सभी लोगो का इलाज चल रहा है. ख़बरों के मुताबिक CDS विपिन रावत की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस घटना पर वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी साझा की- ‘वायुसेना का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है.’

विमान में ये लोग थे सवार

आधिकारिक रूप से इस विमान में 9 लोग सवार थे. यह विमान दिल्ली से सुलूर जा रहा था.विमान में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है. इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे.

राहुल ने की कुशलता की प्रार्थना 

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने CDS विपिन रावत और उनकी पत्नी के कुशलता की प्रार्थना की है. हादसे की खबर के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी की सुरक्षा की प्रार्थना की है.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी सभी की सकुशलता की प्रार्थना की है.

राजनाथ सिंह जाएंगे कून्नर

ख़बरों के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुन्नूर जाएंगे और घटना का जायज़ा लेंगे। इस मामले पर सेना और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जल्द ही बयान जारी करेंगे।

यह भी पढ़ें:

CDS Bipin Rawat: हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 11 लोगों की मौत

Kisan Andolan एमएसपी, मुआवजा-सरकारी नौकरी, मुकदमे रद्द करने की पर ही आंदोलन होगा खत्म

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर