नई दिल्ली. CBSE Painting Question Paper 2020: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं 2020 एग्जाम के लिए पेंटिंग विषय की मार्किंग स्कीम और सैंपल पेपर ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. सीबीएसई 10वीं 2020 एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट cbseacademic.nic.in पर जाकर पेंटिंग विषय की मार्किंग स्कीम और सैंपल पेपर चेक कर सकते हैं. सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम डाउनलोड करने के लिए पूरा डिटेल्स दी गई है. आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की मार्किंग स्कीम और सैंपल पेपर 19 सितंबर को जारी किया था.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की तरफ से 10वीं एग्जाम फरवरी और मार्च में आयोजित किया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो सीबीएसई 10वीं एग्जाम डेट शीट ऑफिशियल वेबसाइट पर जनवरी में जारी किया जा सकता है. सीबीएसई बोर्ड की तरफ से पिछले वर्ष यानी कि 2018 में भी बोर्ड परीक्षाएं फरवरी और मार्च महीने में आयोजित की गई थी. पिछले वर्ष बोर्ड पेपर लीक जैसी समस्याओं से बचने के लिए इंस्क्रीप्टेड पेपर का इश्तेमाल किया था.

सीबीएसई 10वीं पेंटिंग मार्किंग स्कीम के लिए य़हां क्लिक करें-

सीबीएसई 10वीं पेंटिंग सैंपल पेपर के लिए य़हां क्लिक करें-

ऐसे डाउनलोड करने सीबीएसई 10वीं पेंटिंग सैंपल पेपर: CBSE Painting Question Paper 2020

  • सीबीएसई 10वीं कम्प्यूटर एप्लिकेशन सैंपल पेपर और मार्किंग स्कीम डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एसपीक्यू (SPQ) लिंक पर क्लिक करें.
  • सीबीएसई 10वीं सैंपल पेपर कई विषय का दिखेगा.
  • जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस विषय (पेंटिंग) का डाउनलोड कर अपने पास रख लें और उसकी के हिसाब से तैयारी करें.

UP Police Constable Additional Result Declared: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एडिशनल रिजल्ट 2019 जारी, uppbpb.gov.in पर करें डाउनलोड

MP CPCT Admit Card 2019 Released: मध्य प्रदेश सीपीसीटी एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जारी, cpct.mp.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App