नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश भर में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षा आयोजित करने के निर्णय पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में भयावह स्थिति को देखते हुए दिल्ली के सीएम ने सरकार से परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा कि परीक्षा आयोजित करने से वायरस के बड़े पैमाने पर प्रसार में योगदान हो सकता है, उन्होंने कहा कि केंद्र प्रमुख हॉटस्पॉट के रूप में उभर सकते हैं.

दिल्ली सीएम ट्विट  करके कहा कि दिल्ली में 6 लाख बच्चे CBSE की परीक्षा लिखने जा रहे हैं. करीब 1 लाख शिक्षक इसका हिस्सा होंगे. ये कोरोना के बड़े पैमाने पर फैलने वाले प्रमुख आकर्षण के केंद्र बन सकते हैं. बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं केंद्र से सीबीएसई परीक्षा रद्द करने का अनुरोध करता हूं: 

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में 6 लाख बच्चे सीबीएसई की परीक्षा लिखने जा रहे हैं. लगभग 1 लाख शिक्षक इसका हिस्सा होंगे. ये प्रमुख आकर्षण के केंद्र बन सकते हैं, जो कोरोना के बड़े स्तर पर फैल सकते हैं। बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य है. हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं केंद्र से सीबीएसई परीक्षा रद्द करने का अनुरोध करता हूं. ”

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा और छात्रों को बढ़ावा देने सहित अन्य तरीकों का पता लगा सकता है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, “विनाशकारी कोरोना दूसरी लहर के प्रकाश में, सीबीएसई परीक्षा आयोजित करने पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए. सभी हितधारकों को व्यापक निर्णय लेने से पहले सलाह लेनी चाहिए.”

छात्रों और माता-पिता ही नहीं, कई राजनेताओं और मशहूर हस्तियों ने भी सरकार से मई में CBSE कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2021 आयोजित करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है.

Corona Update : 24 घंटे में भारत में आए 1,61,736 नए कोविड केस, 879 लोगों की हुई मौत, आज से शुरू हुआ टीक उत्सव

Maharashtra Corona update : महाराष्ट्र के पालघर में एक अस्पताल में एक ही दिन में कोरोना ने ली सात लोगों की जान, रिश्तेदारों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति, और लापरवाही का लगाया आरोप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर