नई दिल्ली: सीबीएसई ने दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों में 10वीं और 12वीं बोर्ड की एग्जाम की कुछ दिनों के लिए रोक दिए थे. बोर्ड ने फैसला लिया था कि मामला शांत होने के बाद ही एग्जाम वापस कराए जाएंगे. अब बोर्ड ने रद्द की गई चार परीक्षाओं को लेकर नया नोटिस जारी किया हैं. नोटिस की मानें तो दिल्ली के कुल 80 केंद्रो पर रद्द किए गए एग्जाम 30 मार्च 2020 से 13 अप्रैल 2020 तक कराए जाएंगे. नई तारीख और शेड्यूल का ध्यान रखते हु्ए सभी स्टूडेंट एग्जाम के लिए तैयार रहें.

 दिल्ली में 25 फरवरी को हो रही हिंसा को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की चार परीक्षाएं रद्द कर दी थी. अब सीबीएसई ने रद्द की गई परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा की हैं.

सीबीएसई ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर रद्द हुए एग्जाम के लिए नए शेडयूल जारी कर दिया हैं. नए शेड्यूल के मानें तो एग्जाम अब 13 अप्रैल तक चलेंगे. सभी स्टूडेंट नए केंसिल हुए एग्जाम की नई तारीखों और शेड्यूल का ध्यान रखते हुए एग्जाम देने पहुंचे नई तारीखों के बाद एग्जाम देने का कोई भी विकल्प नहीं होगा.

10वीं बोर्ड के स्टूडेंट का 26 फरवरी को केंसिल हुआ अंग्रेजी का पेपर अब 21 मार्च 2020 को निर्धारित परिक्षा केंद्रो पर कराया जाएगा. बता दें कि नई शेड्यूल के हिसाब से बोर्ड की परिक्षाएं 13 अप्रैल 2020 तक चलेगी. 12वीं कक्षा के स्टूडेंट का राजनीतिक विज्ञान का पेपर 13 अप्रैल को होगा इसी के साथ सभी 80 केंद्रो पर 13 अप्रैल तक परीक्षाएं समाप्त होगी.

CBSE Allows Students to Carry Masks And Sanitisers: कोरोना वायरस की वजह से सीबीएसई ने छात्रों को दी डील, परीक्षा में ले जा सकेंगे मास्क और सैनिटाइजर

SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2020: एसएससी सीएचएसएल 2020 टियर-1 एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड @ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App