नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के घर और दफ्तर में सीबीआई ने छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने विदेश फंडिंग के मामले में दिल्ली और मुंबई में उनके एनजीएओ ‘लायर्स कलेक्टिव’ ऑफिस के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. सीबीआई ने इंदिरा जयसिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर पर उनके एनजीओ के लिए विदेशी फंडिंग पर कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि सीबीआई ने दोनों के खिलाफ विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था.

सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के ठिकानों पर छापेमारी के मामले में सीबीआई का कहना है कि इंदिरा जयसिंह और उनके पति के खिलाफ कड़े सबूत मिलने के बाद कार्रवाई की गई है. आरोप था कि इंदिरा जयसिंह ने गैर कानूनी रूप से एनजीओ के लिए विदेशी चंदा इकट्ठा किया था. सीबीआई ने दोनों पर विदेशी धन का दुरुपयोग करने और भारत के बाहर धन खर्च करने का आरोप लगाया है. वहीं, इंदिरा जयसिंह ने सीबीआई रेड पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे और आनंद द्वारा किए ह्यूमन राइट्स वर्क को लेकर सीबीआई के जरिये निशाना साधा जा रहा है. 

सीबीआई की इस छापेमारी पर दिल्ली के सीएम अरविंद  केजरीवाल कड़ी प्रतिक्रिया दी है. अरविंद केजरीवाल ने इस छापेमारी की निंदा करते हुए ट्विटर पर कर लिखा है कि कानून को अपना काम करने देना चाहिए, लेकिन जो लोग कानून को बचाने में अपना जीवन खपा रहे हैं उन्हें इस तरह परेशान नहीं करना चाहिए.

न्यूज ऐजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए बताया है कि इंदिरा जयसिंह के ठिकानों पर  फॉरेन कंट्रीब्यूशन (रेगुलेशन) एक्ट (FCRA)के उल्लंघन के मामले में छापेमारी की जा रही है.

आपको बता दें कि इंदिरा जयसिंह और उनके पति सुप्रीम कोर्ट में वकील रह चुके हैं. इंदिरा जयसिंह यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान 2009 से 2014 तक एडिशनल सॉलिसिटर जनरल का पद संभाल चुकी हैं. आरोप है कि इसी बीच इंदिरा जयसिंह ने पद का फायदा उठाते हुए फॉरेन कंट्रीब्यूशन (रेगुलेशन) एक्ट का उल्लंघन किया.

Mamata Banerjee on Karnataka Goa Congress Political Crisis: कर्नाटक के बाद गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों ने सौंपा इस्तीफा, ममता बनर्जी बोलीं- ये संकट का समय है, क्षेत्रीय पार्टियां एकजुट हों

Karnataka Congress-JDS HD Kumaraswami Gov Crisis: एचडी कुमारस्वामी सरकार के विधायकों से नहीं मिल पाए डीके शिवकुमार, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App