नई दिल्ली. CBI Notice Outside Chidambaram House INX Media Case: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर सरकार का शिकंजा कसता ही जा रहा है. आईएनएक्स मीडिया मामले में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पी चिदंबरम के आवास के बाहर एक नोटिस चस्पा कर अगले दो घंटों के भीतर पेश होने का निर्देश दिया है. इससे पहले आज ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने INX मीडिया मामले के संबंध में उनकी दोनों अग्रिम जमानत याचिकाएं खारिज कर दी थीं. सीबीआई और ईडी ने मंगलवार देर शाम दिल्ली के जोर बाग स्थित चिदंबरम के घर पर दबिश दी लेकिन वे अपने आवास पर नहीं मिले. उनका मोबाइल भी बंद बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि मंगलवार को उन्हें तब बड़ा झटका लगा जब दिल्ली हाई कोर्ट में उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई. इसके बाद पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उन्हें वहां भी कोई राहत नहीं मिल पायी. कोर्ट का समय पूरा हो जाने के चलते उनकी सुनवाई नहीं हो सकी. उन्हें बुधवार सुबह आकर अपनी अर्जी मेंशन करवाने के लिए कहा गया है.

दूसरी तरफ हाई कोर्ट का आदेश नहीं मिल पाने की वजह से भी चिदंबरम को शीर्ष अदालत पहुंचने में देरी हुई. चिदंबरम मंगलवार दोपहर बाद अपने सहयोगी वकील और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के साथ सुप्रीम कोर्ट तो पहुंचे लेकिन उन्हें वहां से निराश होकर ही वापस लौटना पड़ा था. चिंदबरम शाम 5 बजे तक सुप्रीम कोर्ट में मौजूद थे, लेकिन इसके बाद वह कहां गए किसी को कुछ पता नहीं है. शाम करीब साढ़े 6 बजे सीबीआई की टीम उनके आवास पर पहुंची लेकिन वह नहीं मिले. सीबीआई के बाद ईडी की टीम भी उनके आवास पर दबिश देने पहुंची थी.

CBI ED to Arrest P Chidambaram INX Media Case: ईडी के हाथों गिरफ्तार होने से ज्यादा भयभीत क्यों हैं पी चिदंबरम, सीबीआई गिरफ्तारी पर सीधे जवाब की बजाय क्यों कर रही है गोलमोल?

P Chidambaram Anticipatory Bail Rejected: पूर्व वित्त पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज करने वाले सुनील गौर 48 घंटे बाद नहीं रहेंगे हाई कोर्ट के जज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App