पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है. सुशांत के पिता केके सिंह ने सीएम नीतीश कुमार सीबीआई जांच की मांग की थी जिसे स्वीकार करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है. जानकारी के मुताबिक जब तक सीबीआई जांच की मंजूरी नही मिल जाती तबतक बिहार से गई एसआईटी टीम मुंबई में ही रहेगी. सुशांत के पिता की बिहार में दर्ज एफआईआर के बाद बिहार पुलिस की टीम मामले की जांच के लिए मुंबई में है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच लिए बिहार गई टीम और मुंबई पुलिस के बीच तालमेल का अभाव नजर आ रहा है क्योंकि बिहार पुलिस लगातार मुंबई पुलिस पर सहयोग ना करने का आरोप लगा रही है. यहां तक की पटना सिटी एसपी जो मुंबई गए थे उन्हें भी पुलिस ने उठाकर क्वारंटाइन में डाल दिया है. इस बाबत मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बिहार पुलिस को सहयोग ना करने के सवाल पर कहा कि हमने उन्हें पहले बड़ी कार में देखा और फिर ऑटो में देखा, उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस की टीम ने उनसे कार नहीं मांगी. उन्होंने ये भी कहा कि बिहार पुलिस ने उनसे केस के कागज मांगे जिसपर उन्होंने कहा कि ये उनका अधिकार क्षेत्र है. परमबीर सिंह ने आगे कहा, उन्हें यह साझा करना चाहिए कि वो कैसे उनके अधिकार क्षेत्र में आ गए. हम इसकी जांच के लिए कानूनी राय ले रहे हैं.

इस बीच बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती हमारे लिए आरोपी हैं क्योंकि उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम मामले की जांच कर रही है और अगर उन्हें सबूत मिलते हैं वो रिया की गिरफ्तारी भी करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस बिहार पुलिस को जांच नहीं करने दे रही है. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे आईपीएस अधिकारी से बंदी जैसा व्यवहार किया जा रहा है जो सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई गए हुए हैं.

Sushant Singh Rajput case: रिया चक्रवर्ती सवाल पूछने से भड़के मुंबई पुलिस कमिश्नर, बोले- प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म, कैमरा बंद करो

Sushant Singh Rajput Suicide case: सुसाइड से पहले सुशांत ने गूगल पर सर्च किया था दर्दरहित मौत का तरीका और अपना नाम