नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सीबीआई और ईडी मंगलवार देर शाम चिदंबरम के दिल्ली के जोर बाग स्थित आवास पर पहुंचीं. हालांकि पी चिदंबरम वहां पर नहीं मिले. सीबीआई की दो टीमों ने उनके घर पर स्थित लोगों से पूछताछ की और चिदंबरम के बारे में जानकारी ली. इसके कुछ देर बाद ईडी के अधिकारी भी उनके आवास पर पहुंचे और पूछताछ की. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. जिसके बाद से ही उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. हालांकि दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया लेकिन मंगलवार की कार्यवाही पूरी हो जाने के चलते उनकी अर्जी दायर नहीं हो पाई. ऐसे में सीबीआई किसी भी वक्त उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

मंगलवार शाम करीब 7 बजे सीबीआई के 6 अधिकारी जोर बाग स्थित पी चिदंबरम के आवास पर पहुंचे. अधिकारियों ने उनके घर का जायजा लिया. हालांकि चिदंबरम घर पर नहीं थे. सीबीआई टीम ने चिदंबरम के स्टाफ से उनके बारे में पूछा और वे कहां हैं इस बारे में पता लगाने की कोशिश की. इसके बाद सीबीआई की टीम उनके घर से रवाना हो गई. 

इसके कुछ देर बाद ही ईडी के अधिकारी भी पी चिदंबरम के घर पहुंचे. आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई और ईडी दोनों ने ही केस दर्ज किया है. दिलचस्प ये है कि इन दोनों मामले में पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत की अर्जी को हाई कोर्ट ने मंगलवार को ही खारिज किया है. 

माना जा रहा है कि गिरफ्तारी के डर से पी चिदंबरम अपने घर से लापता हो गए हैं. उनके सामने अभी गिरफ्तारी से बचने का सिर्फ एक ही तरीका नजर आ रहा है वो है सुप्रीम कोर्ट. हालांकि सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें मंगलवार को कोई राहत नहीं मिल पाई थी. शीर्ष अदालत ने समय पूरा हो जाने के चलते उनकी अर्जी मेंशन करने से मना कर दिया था. हालांकि फिर भी चीफ जस्टिस ने चिदंबरम को बुधवार का समय दिया है और कहा है कि वे बुधवार को इसे सीनियर जज के सामने मेंशन करें.

P Chidambaram INX Media Case: जानिए पूरा आईएनएक्स मीडिया केस, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ क्या है आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App