चंडीगढ़ः पंजाब सरकार कैबिनेट विस्तार करने जा रही है. शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में 9 नए मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे. इनके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सहमति दी है. राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार काफी समय से लटकता आ रहा है. राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अलावा पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी तथा सह प्रभारी हरीश चौधरी ने भी भाग लिया. यह जानकारी पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर दी है.

पंजाब कैबिनेट की कल जो मंत्री शपथ लेंगे वे हैं. सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, विजय इंदर सिंगला, भारत भूषण आशु, सुंदर श्याम अरोड़ा, ओपी सोनी, राणा गुरमीत सोढी, गुरप्रीत कंवर और बलबीर सिद्धू. राहुल गांधी की सहमति के बाद इन नामों पर मंत्री बनने की मुहर लग गई है.

पंजाब सरकार की कैबिनेट विस्तार को लेकर गुरुवार को भी राहुल गांधी की मौजूदगी में बैठक हुई थी. इस बैठक में कोई हल नहीं निकल पाया था. कांग्रेस के उच्च सूत्रों के मुताबिक, एक दिन पहले हुई मीटिंग में राहुल गांधी के सामने दो प्रकार की लिस्ट पेश की गई थीं. एक लिस्ट में नौ नाम थे जिनके पर कैप्टन, जाखड़, आशा कुमारी और हरीश चौधरी की सहमति थी. दूसरी में 23 नाम थे जो कि वरिष्ठता में आते हैं. पहली लिस्ट में से पांच छह नामों पर राहुल गांधी की भी सहमति थी, लेकिन परगट सिंह, कुलजीत नागरा, संगत सिंह गिलजियां और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग़ जैसे नामों को लेकर पेंच फंसा रहा. इस मीटिंग में कोई हल नहीं निकलता देख राहुल गांधी ने मीटिंग रद कर शुक्रवार को दोबारा मीटिंग बुला ली थी. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद इन नामों के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुटकी पर पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह का पलटवार, कहा- PM का बयान तुच्छ

काहे की खाद्य सुरक्षा? मोगा में 6 हजार टन गेहूं बर्बाद, सड़कर बनेगा खाद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App