नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिल्ली ट्रैफिक पुलिसकर्मी रिश्वत मांगते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखकर लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ यूजर्स ने लिखा है कि सिर्फ 500 रुपए में बिक गई दिल्ली पुलिस की ईमानदारी. वहीं कुछ यूजर्स ने दिल्ली पुलिस पर जमकर भड़ास निकाली है. इस वीडियो के सामने आने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ये करतूत कैमरे में कैद हो गई है.

दरअसल दिल्ली के एयरपोर्ट पर कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मी इस बात से अंजान थे कि उनका वीडियो एक कैब चालक बना रहा है. इस वीडियो में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी ने एक वाहन चालक को रोका और फिर उससे गाड़ी के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा, लेकिन चालक ने पहले रिश्वत देने की कोशिश की तो पुलिस वाले ने ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने के लिए कहा. कार चालक ने कहा अरे भाई उस दिन मुलाकात नहीं हुई जिस दिन मैं लेट हो गया था, देख लो थोड़ा सा. कार चालक की इस बात को सुनकर पुलिसकर्मी कहता है कि इसमें ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है, अगर नहीं है तो 1400 रुपए का चालान होगा. पुलिसकर्मी फिर कहता है कि आप लाइसेंस देंगे या नहीं?

इसके बाद पुलिसकर्मी दूसरे पुलिसकर्मी से बात करने लगता है और इसी बीच कार चालक 500 रुपए का नोट निकालकर पुलिसकर्मी के हाथ में थमाता है. जिसे पुलिसकर्मी अपनी जेब में डाल लेता है. कार चालक कहता दिखाई दे रहा है कि पर्स में इससे ज्यादा पैसे नहीं है. पैसे देकर वह अपने रास्ते चल पड़ता है. इस वीडियो को देख आप खुद ही इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि हमारा देश रिश्वतखोरों की वजह से खोखला होता जा रहा है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिसकर्मी रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो 19 मई 2018 का है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयरपोर्ट पर कैब चालक से रिश्वत लेने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पहचान हो गई है.

इन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर निलंबित कर दिया गया है. विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वीडियो वायरल होते ही ट्रैफिक पुलिस अधिकारी हरकत में आए.

इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए. जांच में पता लगा कि वीडियो एयरपोर्ट के पास का है और कैब चालक ने वीडियो बनाया है. वीडियो की जांच में पाया गया कि एसआई ओमप्रकाश, सिपाही सुरेन्द्र व सुभाष पैसे ले रहे हैं.

Delhi's traffic police taking… Bribe

Posted by Vishal Magow on Friday, 1 June 2018

PHOTOS: भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम को धोनी ने अपने घर बुलाकर कराया लंच

दो साल के बच्चे का भजन सुन आप भी राम नाम जपने पर हो जाएंगे मजबूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर