Tuesday, July 5, 2022

उपचुनाव: राजेंद्र नगर विधानसभा उपचनाव में वोटिंग जारी, राघव चड्डा बोले

नई दिल्ली। देश की तीन लोकसभा सीटों और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज यानी गुरुवार को सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगें. बता दें दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है. यह सीट राघव चड्डा ने पंजाब से राज्य सभा सांसद चुने जाने के बाद खाली कर दी थी. जिसकी वजह से इस सीट पर चुनाव हो रहा है. इस दौरान राजेंद्र राघव चड्डा ने कहा कि राजेंद्र नगर के लोगों ने मुझे 2 साल सेवा करने का मौका दिया.

क्या बोले सांसद राघव चड्ढा

बता दें कि आज देश में तीन लोकसाभा और सात विधान सभा की सीटों पर मतदान जारी है इसी बीच दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक राघव चड्डा ने कहा कि यहां के लोगों ने मुझे 2 साल सेवा करने का मौका दिया और मुझे विश्वास है कि आगे भी राजेंद्र नगर के लोग बीते 7 सालों में हमारी सरकार द्वारा किए गए काम को ध्यान में रखते हुए एक ऐसे व्यक्ति को मौका देंगे जो इस काम की रफ्तार को कम नहीं होने देगा. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने यहां से 34 वर्षीय दुर्गेश पाठक मैदान में उतारा है.

​राघव चड्ढा के इस्तीफे से खाली हुई है सीट

पंजाब से राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने दिल्ली विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद यह सीट खाली हो गई। ऐसे में यहां उपचुनाव कराना पड़ रहा है। पिछले 27 सालों मे इस विधानसभा में हुए चुनावों का परिणाम बताता है कि इस सीट पर कभी बीजेपी का दबदबा हुआ करता था। पिछले दो बार से इस सीट से आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। 2020 के चुनाव में राघव चड्ढा ने यहां से जीत हासिल की थी।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->