पंजाब.  Petrol-Diesel Price in Punjab  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में 05 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया है. पंजाब सरकार के मुताबिक, नई कीमतें आज आधी रात से लागू होंगी. बता दें केंद्र केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद अब राज्यों में वैट (VAT) घटाया जा रहा है.

सीएम चन्नी का फैसला
सीएम चन्नी ने कहा कि पंजाब में 20 साल में पहली बार पेट्रोल-डीजल के वैट में ऐतिहासिक कटौती हुई है. पंजाब में आज (रविवार) आधी रात से पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिलेगा। पंजाब के निकट सभी राज्यों से वेट को कम कर दिया था जिसके चलते सरकार पर दबाव बना हुआ था. पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए पंजाब में अकाली दाल ने मुख्यमंत्री के घर का घेराव भी किया था.

बीजेपी ने दिवाली के मौके पर देशभर में पेट्रोल में 5 रुपये जबकि डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम थी, जिसे विरोधी पार्टियां अब आने वाले चुनावों से जोड़कर देख रहे है.

यह भी पढ़ें:

Diesel-Petrol price: मोदी सरकार द्वारा डीजल-पेट्रोल पर एक्साइज कटौती के बाद 22 राज्यों ने घटाया वैट, विपक्ष शासित 14 ने दिखाया रेड सिग्नल

Dengue Diet Tips In Hindi : डेंगू के मरीज न खाएं ये चीजें, और बढ़ सकती है परेशानी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर